लॉन्च होने की जिद पर अड़ी Maruti Suzuki Jimny 5 Door के एक्सेसरीज हुए लीक, 66% हिस्से…

maruti-suzuki-jimny-5-door

ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में पेश की गई Maruti Suzuki Jimny 5 Door, जून की शुरुआत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च हो सकती है। कार को मारुती के नेक्सा (Nexa) शोरूम में 25 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है, जबकि एक्स-शोरूम और ऑन रोड कीमत लॉन्च के वक़्त ही जारी की जाएगी।

नई जिम्नी का प्रोडक्शन 10 मई से शुरू हो गया है और पहले यूनिट को डीलर के पास भेज भी दिया गया है। कंपनी कार उत्पादन के 66% हिस्से को भारत में बेचने, जबकि शेष को एक्सपोर्ट करने के साथ ही सालाना 1 लाख यूनिट्स प्रोडक्शन का लक्ष्य लेकर चल रही है। लॉन्च से पहले, मारुति सुजुकी ने नई Jimny के साथ पेश की जाने वाली एक्सेसरीज की सूची जारी कर दी है। आइए जानते हैं कार में मिलने वाली एक्सेसरीज के बारे में।

Roof Rails – मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर में फ्लैट रूफ के साथ, कंपनी अपने कस्टमर्स को दमदार रूफ रेल्स और रूफ टॉप टेंट का विकल्प दे रही है।

Side Cladding – कार को एक्स्ट्रा स्पोर्टी लुक देने के लिए कस्टमर्स को साइड क्लैडिंग दिया जा रहा है। सिल्वर फिनिश के साथ आने वाले इस क्लैडिंग से कार के निचले हिस्से को सुरक्षित रखा जा सकता है। इसके होने से गाड़ी का लुक और भी धाकड़ नजर आता है।

Decals– कार के लुक को और भी आकर्षक बनाने के लिए साइड डेकल्स का इस्तेमाल किया जा रहा है, ये ऑटो एक्सपो में भी देखने को मिला था।

Chrome accents– कार के फ्रंट ग्रिल और फ्रंट में फॉग लैंप हाउसिंग पर क्रोम टच दिया हो सकता है, जोकि साइड में डोर हैंडल और रियर में टेल लैंप तक जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 5,000 भारतीय कस्टमर्स पर खजाना लुटाने जा रही है MG Comet ev, 11 हजार रुपये में…

Spare Tyre Cover– ऑफ़ रोडिंग में सफर के दौरान अलग से एक टायर का होना बेहद ही जरुरी है और इसे भी धूप से बचाने के लिए मारुति सुजुकी क्रोम/ब्लैक फिनिश्ड कवर दे रही है। लॉन्च के साथ ही Maruti Suzuki Jimny 5 Door में मिलने वाली बाकी एक्सेसरीज की जानकारी साझा की जाएगी।

Suzuki के AllGrip Pro 4WD चेसिस पर डिज़ाइन की गई Maruti Suzuki Jimny 5-डोर, 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन से चलने वाली है जो 105 hp पावर और 134 Nm टॉर्क जेनेरेट करने की क्षमता रखता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स या 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसका सीधा मुकाबला Mahindra Thar से हो सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।