5,000 भारतीय कस्टमर्स पर खजाना लुटाने जा रही है MG Comet ev, 11 हजार रुपये में…

mg-comet-ev

MG Motors India ने नई MG Comet ev के लॉन्च के साथ भारत में अपने इलेक्ट्रिक कार रेंज में इजाफा किया है। इस नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने का मुख्य मकसद देश के टियर II और टियर III शहरों में अपनी पहुंच को स्थापित करना है। कार की डिलीवरी शुरू करने से पहले इसे अलग-अलग डीलर्स-शोरूम में पहुंचाया जा रहा है। MG कॉमेट GSEV (Global Small Electric Vehicle) प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन की गई एक कार है। इसकी बॉडी ठोस स्टील से बना है साथ ही फ्रंट ग्रिल (front grille), स्लीक हेडलैंप (sleek headlamps), full width LED strip, prominent bumpers, पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पैसंजर एयरबैग, रियर व्यू मिरर, एयर कंडीशनर, पावर विंडोस फ्रंट और डिजिटल ओडोमीटर जैसे फीचर्स कार की खूबसूरती बढ़ाने वाले हैं।

डबल डोर एमजी कॉमेट (MG Comet ev) की लंबाई 2,974mm, चौड़ाई 1,505mm, ऊंचाई 1,640mm और व्हीलबेस 2,010mm है। कार के सभी टायर्स का साइज 12 इंच है। टर्निंग रेडियस 4.2m पर है, इसकी मदद से कार को कम से कम जगह में घुमाया और पार्क किया जा सकता है।

साइज में छोटे आकार का होने के बावजूद इसमें 10.25 इंच डिजिटल स्क्रीन दिया जा रहा है, इसमें कार के टर्न बाय टर्न नेविगेशन, रीयल टाइम ट्रैफिक अपडेट फीचर्स को कंट्रोल करने की सहूलियत मौजूद है। कार का प्रोडक्शन कंपनी के हलोल, गुजरात स्थित प्लांट में शुरू हो गया है। इसे (Pace) पेस, (Play) प्ले और (Plus) प्लश तीन वेरिएंट में पेश किया जा रहा है। कार (MG Comet ev) के अलग अलग वैरिएंट्स के साथ कीमतों में बदलाव होने की संभावना है, इसकी ज्यादा जानकारी नजदीकी शोरूम से मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: ओ भाई साहब, दिल्ली की लड़कियों का दिल चुराने आ गई Hero Karizma! आनंद बिहार वाले

एमजी कॉमेट (MG Comet ev) की शुरुआती कीमत 7.989.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये पहले 5,000 कस्टमर्स के लिए ही मान्य है, बाद में ये कीमत बढ़ भी सकती है। यानी की 5 हजार कस्टमर्स के पास इसे कम कीमत (7.98-9.98 लाख रुपये ) में खरीदने का मौका है। जहां तक बात बुकिंग की है तो इसे ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों ही माध्यम से 11 हजार रुपये में बुक किया जा सकता है। बुकिंग के साथ ही कंपनी ने ‘ट्रैक एंड ट्रेस’ फीचर भी दे रही है, इससे खरीदारों को अपने फोन पर बुकिंग की स्थिति को ट्रैक करने की सुविधा होगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।