Girlfriend से हो नाराज तो घर ले जाओ Electric Bullet, नहीं देगी गच्चा

electric-bullet-2024

लंबे समय से Royal Enfield के इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में लॉन्च को लेकर तरह-तरह की चर्चाए सुनी जाती रही है। बता दें की Electric Bullet से जुड़ी कई मीडिया रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी हैं। लेकिन अब उन रिपोर्ट्स पर अपनी सहमती जताते हुए रॉयल एनफील्ड ने भी ने इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर आधिकारिक घोषणा कर दी है। वार्षिक नतीजों की घोषणा करते हुए रॉयल एनफील्ड के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा की उनकी कंपनी फिलहाल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर काम कर रही है। जिसे स्टार्क फ्यूचर (Stark Future) नाम की एक स्पेनिश कंपनी के साथ मिलकर डिज़ाइन और डेवलप किया जा रहा है। रॉयल एनफील्ड कुछ दिन पहले ही स्टार्क फ्यूचर (Stark Future) में 5 करोड़ यूरो यानी लगभग 448.29 करोड़ रुपए का निवेश कर चुकी है।

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक

रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार में कब आएगी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं आई है। हालांकि, कंपनी के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल के बयानों से ये उम्मीद लगाया जा रहा है की अगले कुछ सालों में लॉन्च हो सकती है। सिद्धार्थ लाल ने कहा की ‘ कंपनी स्टार्क फ्यूचर (Stark Future) के साथ मिल कर काम कर रही है, और जल्द ही इस संबंध में महत्वपूर्ण सफलता देखने को मिल सकती है”।

ये भी पढ़े: Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Honda लेकर आई क्रूजर बाइक, फीचर्स में भी आगे

Royal Enfield Electric Bike Specifications

रॉयल एनफील्ड इन-हाउस बैटरी और मोटर्स के निर्माण को लेकर रिसर्च और डेवलपमेंट (R&D) कर रही है। ऐसे में उम्मीद है की कंपनी जल्द ही अपना खुद का बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (Battery Management System) वाली बाइक्स पेश कर सकती है। रॉयल एनफील्ड, इलेक्ट्रिक बुलेट के निर्माण के लिए वर्तमान में विभिन्न कंपनियों के साथ टाई-अप कर रही है। साथ ही इलेक्ट्रिक बुलेट के पार्ट्स -पुर्जो के निर्माण के लिए नए मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी स्थापित कर रही है। Royal Enfield का पहला Electric Bike लेटेस्ट फीचर्स के साथ नियो रेट्रो डिजाइन पर बेस्ड हो सकता है।

हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने अपना नया बाइक मॉडल हंटर 350 और सुपर मेटियोर 650 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। हंटर 350 अपने डिजाइन और आरामदायक राइडिंग के लिए पहले ही बाजार में लोकप्रिय हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर फ्लैगशिप क्रूजर बाइक सुपर मेटियोर 650 भी बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर रही है। इस संदर्भ में रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बी गोविंदराजन ने कहा, ‘हंटर 350 और सुपर मेटियोर 650 के लॉन्च के साथ रॉयल एनफील्ड कम्युनिटी और मजबूत हुई है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।