लॉन्च से पहले ही शोरूम में दाखिल हुए Hyundai Verna CNG के ये वाले फीचर्स

hyundai-verna-cng

Hyundai Verna CNG: वैसे तो भारतीय बाजार में बहुत कम ऐसी सेडान कारें हैं, जो सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ आती है। लेकिन कैसा होगा अगर भारतीय ग्राहक की सबसे पसंदीदा सेडान कार हुंडई वरना आपको सीएनजी फ्यूल वेरिएंट में देखने को मिल जाए। जी हां सही सुना आपने दरअसल होंडा मोटर कंपनी के सूत्रों का मानना है कि कंपनी एक सीएनजी वेरिएंट वाली सेडान कार पर काम कर रही है।

साथ ही यह भी कहां जा रहा है कि उस सेडान कार का मॉडल काफी हद तक हुंडई वरना से मिलता जुलता है। इसीलिए तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि यह कोई नई सेडान कार नहीं बल्कि हुंडई वरना की ही सीएनजी फ्यूल वेरिएंट वाली कार होने वाली है।

हालांकि, आपको बता दे होंडा मोटर कंपनी के तरफ से अभी तक इसको लेकर के किसी प्रकार की आधिकारिक सूचना प्राप्त नहीं हो पाई है। लेकिन सूत्रों का यह भी कहना है कि इसके मॉडल में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। लेकिन इसमें कुछ नए फीचर्स जरूर जोड़ जा सकते हैं और इसके फ्यूल वेरिएंट में सिर्फ सीएनजी वेरिएंट को जोड़ा जा सकता है। बता दें, पहले यह सेडान कार आपको सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ देखने को मिलता था, लेकिन अब यह कार आपको सीएनजी इंजन के साथ भी देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में इतने किलोमीटर जाएगी Hero HF Delux Ev! कीमत सुन शोरूम में लगी भीड़

Hyundai Verna CNG का मॉडल कैसा होगा

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है महज इसके फ्यूल वेरिएंट को बदला जा सकता है ना कि इसके मॉडल में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव किया जा सकता है। क्योंकि कंपनी के सूत्रों का यह मानना है कि अभी हाल फिलहाल हुंडई ने अपने वरना के मॉडल को अपडेट किया है। इसीलिए इतनी जल्दी कंपनी इसे नए मॉडल के साथ नहीं लॉन्च कर सकती है।

Hyundai Verna CNG का इंजन

फिलहाल, सूत्रों द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि सीएनजी फ्यूल वेरिएंट के साथ यह सेडान कार आपको लगभग 1498 cc के इंजन में देखने को मिल सकता है। जो कि भारतीय सड़कों पर लगभग 20-22 km/kg की माइलेज दे सकती है।

Hyundai Verna CNG की कीमत

फिलहाल कीमत को लेकर के भी किसी प्रकार की आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि सीएनजी फ्यूल वेरिएंट वाली कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-