Maruti Ertiga की खटिया खड़ी करने आ रही है Hyundai Stargazer, लीक हुए फीचर्स

hyundai-stargazer

Hyundai Stargazer: हर मिडिल क्लास फैमिली के कार के सपनो को ध्यान में रखकर हुंडई (Hyundai) एक नई गाड़ी लांच कर रही है। जो कम बजट के साथ शानदार फीचर्स से लैस होगी। जी हां बिलकुल सही सुना आपने तो चलिए बिना देर किये आपको बताते है लांच होने वाले Hyundai के इस कार के बारे में खास डिटेल्स। हुंडई मोटर्स इंडिया (Hyundai Motors India) ने लांच होने वाली इस नई MPV कार का नाम स्टारगेजर (Stargazer) रखा है।

बात करे कार के साइज की तो इसकी कुल लंबाई 4,460 मिमी, चौड़ाई 1,780 मिमी, ऊँचाई 1,690 मिमी और बेस व्हील 2,780 मिमी लंबा है। साइज से आपको अंदाज़ा लग गया होगा की कार 7 सीटर होगी जो बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है। साथ ही नया स्टारगेज़र को 16 इंच के अलॉय व्हील, होरिजन टाइप डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट्स) और एच-शेप एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप से सजाया गया है जो कार को बाहरी लुक आकर्षक बनाता है।

बाहरी डिज़ाइन के अलावा कार का इंटीरियर भी काफी खबसूरत है जिसमे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और अन्य हाई टेक्नोलॉजी के साथ 8” डिस्प्ले ऑडियो है। साथ ही एम्बिएंट मूड लाइट, 4.2” टीएफटी (TFT) एलसीडी के साथ डिजिटल क्लस्टर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, लेदर सीट, सेंटर कंसोल आर्मरेस्ट, यूएसबी पोर्ट के साथ सेंटर कंसोल रियर स्टोरेज और एक हिडन ट्रे है।

इन सब के साथ हुंडई ने अपने ग्राहकों के सेफ्टी का भी काफी ख्याल रखा है कार के सेफ्टी फीचर्स में 6-एयरबैग,फॉरवर्ड कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट (FCA), लेन फ़ॉलोइंग असिस्ट, हाई बीम सहायता, लेन कीपिंग सहायता, ब्लाइंड-स्पॉट टकराव-बचाव सेंसर, रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक टकराव-बचाव सहायता (RCCA), रियर व्यू मॉनिटर (RVM),TPMS जैसे कई सारे फीचर्स है। कार में 40 लीटर का फ्यूल टैंक है जिससे लम्बे सफर में बार बार पेट्रोल भरवाने की टेंशन नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki की इस कार के लिए मची है लूट, पेंडिंग पड़े हैं 93,000 आर्डर!

हुंडई की नई MPV 1.5 लीटर के दमदार पेट्रोल इंजन से लैस है जो 6,300 rpm पर 115 PS और 4,500 rpm पर 14.8 Nm टॉर्क देता है। इसे 6 -स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। कार में आपके कम्फर्ट के लिए 4 ड्राइव्स मोड्स Normal (सामान्य), Eco (इको), Sport (स्पोर्ट) और Smart (स्मार्ट) मिलते है। जिससे आप अपने सफर को दोगुना एन्जॉय कर सकेंगे। साथ ही MPV में क्रीमी व्हाइट, ड्रैगन रेड, मिड नाईट ब्लैक, और मैग्नेटिक सिल्वर जैसे खूबसूरत कलर ऑप्शन मिलते है। इतने सारे फीचर्स के साथ हुंडई (Hyundai) ने इस कार की कीमत 10 लाख रूपए रखी है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।