Nano ev की खटिया खड़ी करने आ रही है Hyundai Santro electric? लड़कियां रहें…

hyundai-santro-electric

SUV प्लेटफार्म पर आने वाली इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियां एक के बाद एक नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं। अभी जो कार आप अपने स्क्रीन पर देख रहे हैं ये जल्द ही लॉन्च होने वाली Hyundai Santro electric हो सकती है। बिलकुल सही पढ़ रहे हैं आप, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरियाई कंपनी Hyundai अपनी सैंट्रो को भारत में दोबारा लॉन्च कर सकती है वो भी इलेक्ट्रिक वैरिएंट के तौर पर। कार में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। आइए जानते हैं की कौन-कौन से फीचर्स दिए जा सकते हैं Hyundai Santro electric में और क्या हो सकती है इसकी कीमत।

Hyundai Santro electric फीचर्स

Hyundai Santro electric में रियर सीट हेडरेस्ट, रियर व्यू मिरर, एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोस फ्रंट, हीटर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, आउटसाइड टेम्परेचर डिस्प्ले, पावर विंडोस रियर, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, ट्रंक लाइट, ऑटो हेडलैंप, LED हेडलाइट, LED टेललाइट, रेन सेंसिंग वाइपर, वॉइस कंट्रोल, ड्राइवर डिजिटल डिस्प्ले और अडजस्टेबल स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Hyundai Santro electric स्पेसिफिकेशन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Hyundai Santro electric में 12V-100AH-6 Pieces की बैटरी के साथ AC 4kW-72V का मोटर दिया जा सकता है। 4 सीटर इस कार को चार्ज करने में 8 से 10 घंटे का समय लग सकता है, हालांकि फ़ास्ट चार्जर से कार महज 2 घंटे में चार्ज हो सकती है, ये निर्भर करता है चार्जर के उपर। कार की लंबाई, चौड़ाई, उंचाई और व्हील बेस क्रमशः 3485×1500×1550 और 2300mm हो सकती है।

Hyundai Santro electric कीमत

अभी तक भारत में जितनी भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च किया गया है, उनमें से ज्यादातर की कीमत कम ही है और ऐसा ही कुछ Hyundai Santro electric के साथ हो सकता है। दावे के मुताबिक इस कार को 10 लाख रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Maruti को पड़ी डांट, Alto Electric में इतने भी तगड़े फीचर्स नहीं देने थे! अब पछताए क्या…

Hyundai Santro electric राइवल्स

भारतीय इलेक्ट्रिक कार मार्केट में प्रतिस्पर्धा तेजी से बढ़ रही है ऐसे में Hyundai Santro electric ले लिए कारोबार करना उतना भी आसान नहीं होगा जितना की कंपनी सोच रही होगी। अभी इसे टाटा (Tata) की इलेक्ट्रिक कारों से चुनौती मिलेगी, लेकिन बाद में कुछ और भी बड़े खिलाडी इस फील्ड में आ सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।