Maruti Alto 2024 के आते ही Hyundai निकली कोरिया, अपनी i20 को लेकर भागने…

maruti-alto-2024

अगर सबसे ज्यादा फोर व्हीलर भारतीय सड़कों पर देखने को मिलती है तो वह सिर्फ मारुति सुजुकी कंपनी की होती है। उसके बाद ही दूसरे कंपनियों की बारी आती है। अपने इसी पहचान को बनाए रखने के लिए कंपनी पुरानी गाड़ियों को अपडेट करती रहती है। फिलहाल यह खबर आ रही है कि कंपनी Alto को नए वेरिएंट मार्केट में उतार सकती है। हालांकि काफी पहले से कंपनी समय-समय पर अपने ऑल्टो फ्रेंचाइजी को अपडेट करती रहती है।

अगर Alto 2024 मार्केट में आती है तो इसका सीधा मुकाबला रेनॉल्ट क्विड, मारुती Wagnor जैसी गाड़ियों से हो सकता है। बता दें, फिलहाल Alto K10 आपको 7 कलर ऑप्शन के साथ देखने को मिलती है। कंपनी ने यह कार middle-class लोगों के पहली पसंद मानी जाती है। वहीं, अब हम आपको इस कार के नए वर्जन में मिलने वाले फीचर्स, प्राइस और माइलेज के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Alto 2024 इंजन पावर

रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति की इस आल्टो कार में आपको 997 cc का इंजन देखने को मिल सकता है, जो की 5500rpm पर 55.92bhp का पावर जनरेट करता है। वहीं, यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध हो सकती है। साथ ही कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन में आ सकता है। बता दें, Maruti Alto 2024 को 3 सिलिंडर में लॉन्च किया जा सकता है।

Maruti Alto 2024 फीचर्स

सूत्रों के अनुसार, कुछ खास फीचर्स के नाम पर इस Maruti Alto 2024 में आपको एक टचस्क्रीन डिस्पले, स्टेरिंग मोड ऑडियो कंट्रोल, और तगड़ा एयर कंडीशन देखने को मिल सकता है। साथ ही कार में कुछ और फीचर्स जैसे कि पेसेंजर एंड ड्राइवर एयर बैग, एलॉय व्हील, पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग, और एयर कंडीशनर जैसी चीजें दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आ गई नई TVS Victor, माइलेज में सबका बाप

Maruti Alto 2024 का माइलेज

जैसा की खबरों में बताया जा रहा है Maruti Alto 2024 की पेट्रोल वेरिएंट 1 लीटर पेट्रोल में 26.3 किलोमीटर की दुरी तय करती है। वहीं, कार की दूसरी वेरिएंट यानी CNG वेरिएंट 1 किलोग्राम CNG में 35.73 किलोमीटर तक की दुरी तय करती है।

Maruti Alto 2024 प्राइस रेंज

जैसा कि कंपनी के सूत्रों ने बताया है Maruti Alto 2024 को कुल 8 वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। सभी वेरिएंट का अलग-अलग प्राइस रेंज होगा, जिसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रूपये (एक्स शोरूम) हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।