लॉन्च से पहले फैक्ट्री में तैयार होते नजर आई Hyundai Exter! Maruti की गाड़ियों ने मालिक…

Hyundai Exter

Hyundai Exter: छोटी कारों के मार्केट को भांप चुकी कंपनियां एक के बाद एक नए मॉडल्स को लॉन्च कर रही हैं और आगे भी कुछ दमदार वेरिएंट आने वाले हैं। भारत में कार निर्माण करने के मामले में Maruti सबसे आगे है और उसके बाद नंबर आता है Hyundai का। ये वो कंपनियां हैं जो काफी समय से अपनी कम कीमत वाली गाड़ियों के लिए प्रसिद्ध हैं। इसमें भी Maruti सबसे आगे चल रही है, क्योंकि इनके पास मिड-रेंज गाड़ियों की एक बड़ी लिस्ट है। लेकिन अब इन्हें Hyundai से चुनौती मिलने वाली है।

अभी हाल ही में ये खबर सामने आई की Hyundai एक और छोटी कार कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter को लॉन्च करने जा रही है। इसका निर्माण पहले ही शुरू कर दिया गया है और जल्द ही इसे सबके सामने लाया जाएगा। कार का लुक काफी कॉम्पैक्ट सा है और फीचर्स भी ऐसे ही कुछ होने वाले हैं। जानकारों का मानना है की Hyundai Exter को suv प्लेटफार्म पर लॉन्च किया जाएगा और इसके टारगेट पर Maruti की कुछ बड़ी गाड़ियां होने वाली हैं। आपको बता दें की हुंडई अगले एक से दो महीने में कई नए मॉडल्स लॉन्च करने जा रही है, इसमें एक Exter और दूसरी Casper का नाम सामने आ रहा है, ये दोनों ही गाड़ियां छोटी होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें:KTM 390 Duke 2024 को भारत में लॉन्च करने पर बनी सहमति! फीचर्स लीक होने से पहले…

बेसिक फीचर्स को जानने से पहले आपको बता दें की अभी तक कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लुक के हिसाब से कार के कुछ बेसिक फीचर्स का अनुमान लगाया जा रहा है, जैसे की- 5 सीटर Hyundai Exter में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5 गेयर बॉक्स दिए जा सकते हैं, पैसंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, पावर विंडो फ्रंट, पावर विंडो रियर, पार्किंग सेंसर और नेविगेशन की सुविधा मिल सकती है। यह कार कम्फर्ट के मामले में अपने सेगमेंट में दूसरी कार से बेहतर होने वाली है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Hyundai Exter के आने से भारतीय कस्टमर्स के पास कम कीमत में एक बेहतरीन कार का विकल्प हो जायेगा, जो सीधे तौर पर कस्टमर के लिए लाभदायक होगा। अक्सर ही ये सुनने को मिलता है कार निर्माता कंपनियां कम कीमत वाली कार लॉन्च नहीं करती है, लेकिन अब ये बात पुरानी होने जा रही है। इस ट्रेंड को देखते हुए ये अनुमान लगाया जा रहा है की भारतीय बाजार में आने दिनों में एक से बढ़ के एक सस्ती और आरामदायक गाड़ियां लांच होने वाली है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।