Platina 2023 में मिलने वाले बेसिक फीचर्स को अपनी ही गाड़ियों से लेकर Bajaj ने मचाया …!

Platina 2023

Platina 2023: Bajaj Platina बाइक को कौन नहीं जानता, इसे पुरे देश में माइलेज का बादशाह माना जाता है। कंपनी भी अपनी इस गाड़ी को समय के अनुसार बदलती रहती है और नए फीचर के साथ लॉन्च भी करती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Bajaj Auto ने अपनी Platina के एक नए मॉडल को लॉन्च करने के लिए तैयारी कर लिया है। इसमें भी सबसे खास बात है की ये बाइक लिमिटेड एडिशन के तौर पर लॉन्च होगी और फीचर्स स्पोर्ट्स बाइक वाले हो सकते हैं। कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी मिलते ही हम आपके लिए लेकर आएंगे। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कुछ बेसिक फीचर्स का अनुमान पहले ही लगाया जा रहा है, आइये देखते है इसकी पूरी जानकारी।

दावे के मुताबिक Platina 2023 में कंपनी एक नए स्पोर्ट्स बाइक वाले इंजन का प्रयोग कर सकती है, इससे जाहिर तौर पर आपका राइडिंग अनुभव पहले से होने वाला है। लेटेस्ट डिजिटल डिस्प्ले के साथ कनेक्टेड फीचर्स से युवाओं को आकर्षित करने की प्लानिंग चल रही है। इस बाइक में डिजिटल ट्रिप मीटर, जीपीएस लोकेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी कई साडी खूबियां मिलने की संभावना है। अभी तक जितने भी Platina बाइक मॉडल लॉन्च हुए है, सभी भारतीय बाजार में लोकप्रिय रही है।

ये भी पढ़ें:लॉन्च से पहले फैक्ट्री में तैयार होते नजर आई Hyundai Exter! Maruti की गाड़ियों ने मालिक…

Bajaj Platina मॉडल बाइक में 110 सीसी मिलता है, जो काफी सफल भी माना गया है। लेकिन नए वेरिएंट में कम से कम 125 cc और अधिक से अधिक 150 सीसी का इंजन दिया जा सकता है। इसके लिए बड़े पैमाने पर रिसर्च और डेवलपमेंट का काम बजाज ऑटो के तरफ से चल रहा है और जल्द ही एक प्रोटोटाइप देखने को मिल सकता है। जानकारों की मानें तो Platina 2023 को एक लिमिटेड एडिशन के तौर पर लॉन्च करने का सबसे बड़ा मकसद अपने बेस को मजबूत बनाना है, क्योंकि हाल के दिनों में स्पोर्ट्स बाइक की मांग में वृद्धि देखी गई है।

इसके आने से बजाज के पास पोर्टफोलियो में एक नया मॉडल जुड़ जायेगा और कस्टमर्स का अट्रैक्शन भी बजाज के प्रति बढ़ेगा। स्पोर्ट्स बाइक में सेफ्टी का बेहतर होना सबसे जरुरी है और इसी को ध्यान में रखते हुए Platina 2023 में सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है। कीमत के मामले में भी बजाज की गाड़ियां काफी सही रही हैं और आगे भी ऐसा ही कुछ हो सकता है। नए प्लेटफार्म पर बनने वाली Platina 2023 को 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।