40 सेफ्टी फीचर्स के साथ फैक्ट्री के बाहर निकली Hyundai EXTER? Maruti को आया चक्कर

hyundai-exter-2023

Hyundai EXTER नाम से एक और माइक्रो suv भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही है, इस कार के बारे में इस समय काफी चर्चाएं हो रही हैं और बताया जा रहा है की इसके आने से Maruti Suzuki को चुनौती मिल सकती है। इसे एडवांस और आकर्षक बनाने की पूरी कोशिश की गई है।

Hyundai EXTER के सभी वेरिएंट्स ( EX, S, SX, SX(O) और SX(O) Connect) में 40 अलग-अलग सेफ्टी फीचर्स और एंट्री ट्रिम्स (E & S) दिए गए हैं, ये अपने आप में बड़ी और अच्छी बात है। इनमें ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), वीएसएम (व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट) और एचएसी (हिल असिस्ट कंट्रोल), सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर (सभी सीटें), कीलेस एंट्री, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, ESS और कई अन्य बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

कार के फीचर्स में शुरुआती तौर पर हेडलैंप एस्कॉर्ट फ़ंक्शन, ऑटो हेडलैंप, ISOFIX, रियर डिफॉगर और रियर पार्किंग कैमरा को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त ड्युअल कैमरा के साथ डैशकैम, TPMS (हाईलाइन) मिलने वाला है। Hyundai EXTER 3 पावरट्रेन से लैस है इसमें 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन (E20 फ्यूल रेडी) 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (5MT) और स्मार्ट ऑटो AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ उपलब्ध है और 1.2 लीटर ट्विन-ईंधन कप्पा पेट्रोल CNG इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ।

इस एसयूवी के डिजाइन को एच-सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और स्पोर्टी स्किड प्लेट के साथ और भी बेहतर बनाने की कोशिश हुई है। Hyundai EXTER में एक फ्लोटिंग रूफ डिज़ाइन भी है जिसे पैरामीट्रिक डिज़ाइन C-पिलर गार्निश और स्पोर्टी ब्रिज टाइप रूफ रेल्स के साथ और बेहतर बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: Fronx की खटीया खड़ी करने आ गई Baleno Facelift 2024, फीचर्स में देगी Creta को टक्कर

अगर आप भी आने वाले समय में एक छोटी और सस्ती कार खरीदने वाले हैं, तो Hyundai EXTER को एक बेहतर विकल्प के तौर पर देख सकते हैं। इसके बारे में जैसे ही कोई और जानकारी समाने आती है, आपके साथ साझा की जाएगी, लेकिन उससे पहले आपको ये जान लेना चाहिए की इस कार को अगले महीने की शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक EXTER को लॉन्च करने की साथ ही डिलीवर भी किया जा सकेगा, क्योंकि कंपनी ने पहले ही इसकी बुकिंग शुरु कर दी है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।