Fronx की खटीया खड़ी करने आ गई Baleno Facelift 2024, फीचर्स में देगी Creta को टक्कर

baleno-2024

Baleno मारुती की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। आपको बता दें की हाल ही में कंपनी ने Fronx को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। लेकिन Baleno को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की मारुती Baleno Facelift 2024 पर काम कर रही है। इस कार को कंपनी जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट की मानें तो इस कार को कंपनी नए प्लेटफॉर्म पर बनाएगी, वहीं दूसरी तरफ इस कार में पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर्स और ज्यादा माइलेज भी मिलने वाला है।

हालांकि मारुती के तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। कई मीडिया रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया जा रहा है की इस बार Baleno को Hyundai की Creta को टक्कर देने के लिए बनाया जा रहा है। मतलब साफ है की इस बार कंपनी इस कार को एसयूवी के प्लेटफॉर्म पर बना सकती है। तो अगर आप भी इस कार को लेने की सोच रहे है तो आइए आपको बताते है इस कार के बारे में सारी डिटेल्स।

Maruti Baleno Facelift 2024 इंजन

वर्तमान समय में कंपनी इस कार में 1197cc का इंजन देती है जो 88.5bhp की पावर और 113NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। लेकिन बात करें फेसलिफ्ट की तो इस बार इंजन में भी बड़ा बदलाव किया जा सकता है।

Maruti Baleno Facelift 2024 फीचर्स

बात करें कार के फीचर्स की तो इस बार आपको कई एडंवास फीचर्स के साथ कई विदेशी फीचर्स मिलने वाले है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बार आपको बड़ा टच स्क्रीन, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, क्रूज कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, की लेश एंट्री, ABS, EBD, सनरुफ, ESP,पूश स्टार्ट बटन, जैसे फीचर्स मिलने वाले है।

ये भी पढ़े: 1 साल पहले ही लीक हुए Baleno 2024 के फीचर्स, Nexa के बाहर पुलिस

Maruti Baleno Facelift 2024 कब होगी लॉन्च

इस कार के लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामनें नहीं आया है। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो इस कार को कंपनी अगले साल यानी 2024 में पेश कर सकती है।

Maruti Baleno Facelift 2024 माइलेज

जहां पहले इस कार में आपको 22 kmpl का माइलेज मिलता था। तो वहीं इस बार आपको 30 तक का माइलेज मिलने वाला है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।