Jaguar Land Rover वाले फीचर्स लेकर लॉन्च होगी Tata Harrier EV, 30 लाख रुपये…

tata-harrier-ev

इलेक्ट्रिक कार बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए TATA Motors अपनी रेंज का विस्तार कर सकती है। इसके लिए कंपनी को एक के बाद एक नए मॉडल लॉन्च करने होंगे। जानकारी के अनुसार अगले दो से तीन साल में टाटा इलेक्ट्रिक कार्स के चार नए मॉडल पेश कर सकती है। इसके साथ कुछ ऐसी इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी लॉन्च की जा सकती हैं, जिनके ICE (Internal Combustion Engines) मॉडल पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं। इन्हीं में से एक काम नाम है Tata Harrier EV, अपने ICE मॉडल में धमाल मचाने वाली इस कार को लंबे समय से इलेक्ट्रिक वैरिएंट में लॉन्च करने की बात चल रही है।

इसे एक बोल्ड, पावरफुल, इंटेलिजेंट, इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव SUV के तौर पर डिज़ाइन किया गया है। यह 5 सीटर मोनोकोक एसयूवी ओमेगा आर्किटेक्चर पर बनाई गई है, जो लैंड रोवर डी8 (Land Rover D8) आर्किटेक्चर से ली गई है और Jaguar Land Rover की मदद से बनी है। इन बातों से साफ अनुमान लगाया जा सकता है की Harrier EV कितनी दमदार होने वाली है और क्या फीचर्स लेकर ये आ सकती है। कंपनी की ओर से अबतक कार की किसी भी फीचर को जारी नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद है की जल्द ही इसे आधिकारिक तौर पर सबके सामने पेश किया जा सकता है।

टाटा मोटर्स की वेबसाइट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में Harrier EV, काफी हदतक पहले की तरह नजर आती है, लेकिन इसकी शार्पनेस कहीं बेहतर नजर आती है। ऑटोमोबाइल जानकारों के अनुसार Harrier EV, टाटा की बाकि इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मुकाबले थोड़ी महंगी हो सकती है, इसके पीछे की वजह साफ है, एडवांस फीचर्स। एक रिपोर्ट के मुताबिक harrier electric को 30 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 40 सेफ्टी फीचर्स के साथ फैक्ट्री के बाहर निकली Hyundai EXTER? Maruti को आया चक्कर

सेफ्टी के हिसाब से टाटा की गाड़ियां शानदार रही हैं और जाहिर है की कंपनी harrier electric में भी सेफ्टी के मामले में कोई भी कमी नहीं छोड़ने वाली है। कार में ड्राइवर एयरबैग, पैसंजर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर व्यू मिरर, क्रूज कंट्रोल, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, एंटी थेफ़्ट अलार्म, टायर प्रेशर मॉनिटर, क्रैश सेंसर और EBD जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।