लॉन्च के एक हफ्ते बाद सामने आई Honda Dio 125 की सच्चाई, ये रही कीमत

honda-dio-125-2023

भारत की सबसे बड़ी स्कूटर निर्माता कंपनी Honda Motorcycle and Scooter India अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कंपनी ने हाल ही में अपने Dio 125 को नए अपडेट के साथ लॉन्च किया है, इस स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। चलिए आपको बताते हैं की किन फीचर्स के साथ आ रहा है ये स्कूटर और क्या है इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम किमत।

Honda Dio 125 स्पेसिफिकेशन

शुरुआती तौर पर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक Honda Dio 125 के स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, इसमें पहले की ही तरह 4 stroke, SI Engine दिया गया है। इस स्कूटर में 5000 आरपीएम पर 10.4 Nm का टॉर्क और 6250 आरपीएम पर 8.28 PS की पावर देने की क्षमता है। नए अपडेट के तहत स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया हुआ है, रियर में ड्रम ब्रेक ही जारी रखा गया है।

Honda Dio 125 फीचर्स

Honda Dio 125 के फीचर्स में काफी कुछ अलग देखने को मिल रहा है, इसमें डिजिटल ओडोमीटर, साइड इंडिकेटर, ईको इंडिकेटर, लॉक मोड, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, एंटी थेफ़्ट अलार्म, Combi Brake System, डिजिटल क्लॉक और चार्जिंग पोर्ट मिल जाता है! 83,400 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हुआ ये स्कूटर तीन साल की वारंटी के साथ आ रहा है।

ये भी पढ़ें: कौन है सबसे बेस्ट? Hyundai Exter या फिर Hyundai Venue, देखें डिटेल्स

वारंटी को दस साल तक बढ़ा सकते हैं, इसके लिए आप डीलर से संपर्क कर सकते हैं। होंडा कंपनी जल्द ही अपनी रेंज का विस्तार करते हुए कुछ नए स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, मुमकिन है की साल के अंत तक होंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भी देखने को मिल जाए। अभी कंपनी के पास टॉप सेलिंग स्कूटर Activa है।

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई महीने में एक्टिवा के डेढ़ लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री हुई है, दूसरे नंबर पर मौजूद tvs jupiter की सेल एक्टिवा की आधी भी नहीं है। आंकड़े से आप समझ सकते हैं की किस प्रकार की दिवानगी है भारतीय कस्टमर्स में एक्टिवा को लेकर। अगर आप Activa 7G का इंतजार कर रहे हैं तो बता दें की ये नहीं लॉन्च होने वाला है, क्योंकि होंडा ने G सीरीज को ही बंद कर दिया है, हालांकि एक्टिवा नाम से आगे भी स्कूटर लॉन्च किए जाएंगे।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।