8 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हो सकती है Hyundai Casper, पहली बार 7…

hyundai-casper

Hyundai Casper: कोरिया में सफलता के बाद Hyundai Motor अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में लॉन्च करने जा रही है, इस कॉम्पैक्ट SUV को K1 कॉम्पैक्ट कार प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इस कार के बारे में कुछ बेसिक जानकारियां निकलकर सामने आ रही हैं, हुंडई इस कार को ai3 कोड नेम से पुरे भारत में टेस्टिंग कर रही है। इस कार का सीधे मुकाबला मारुति फ्रॉन्क्स (Maruti Suzuki Fronx), निशान मैग्नाइट और रेनो की काइगर से होने वाला है।

ऑटोमोबाइल्स के जानकार भारतीय बाजार में हुंडई कैस्पर के लॉन्चिंग के फैसले को सही ठहरा रहे हैं, उनका कहना है की आज भी देश में मिड रेंज की गाड़ियों को सबसे अधिक ख़रीदा जाता है, और ये सिलसिला काफी समय तक चलने वाला है। Hyundai Casper एक पांच सीटर कॉम्पैक्ट SUV कार होने वाली है, जिसमें सफर को आरामदायक बनाने के लिए सभी उपाय किए गए हैं।

हुंडई मोटर ने कैस्पर (Casper) कार का जो टीज़र जारी किया है उसमे गाड़ी का लुक काफी आकर्षक नजर आ रहा है, ऐसे में एक बात साफ है की इस कार को बड़ी मात्रा में भारतीय लोग खरीदने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग मिलने वाले है। भारत में ऐसा पहली बार होने जा रहा है की किसी छोटी गाड़ी में 6 एयरबैग की सुविधा मिले।

ये भी पढ़ें:78 हजार रुपये Insurance चार्ज के साथ Hyundai Alcazar लिए 2.3 लाख रुपये RTO में…!

हुंडई कैस्पर (Hyundai Casper) का फीचर

हुंडई कैस्पर (Hyundai Casper) में फीचर की बात करें तो इसमें एक बड़ा डिजिटल टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलने वाला है जो आधुनिकता का अनुभव देने वाला है, इसकी मदद से आप नेविगेशन, लोकेशन और ब्लूथूत कनेक्टिविटी का लाभ ले सकते है। जबात करे इसके इंटीरियर की तो इसे देखने पर आपको मारुती की गाड़ियां याद आएंगी, हालाँकि इसमें काफी कुछ नया होगा। फुली ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, पार्किंग सेंसर के साथ और भी तमाम फीचर्स इस कार में मिल सकते है।

हुंडई कैस्पर (Hyundai Casper) के कीमत को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोसड़ा नहीं हुआ है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की 6 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के शुरुआती कीमत में लॉन्च हो सकती है, यानी की हुंडई मोटर मिडिल क्लास भारतीयों के बजट को ध्यान में रख कर इसको लॉन्च कर रही है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।