ये कैसे हुआ! लॉन्च से पहले नेपाल में घूमती नजर आई Discover 125, फीचर्स देख लड़के सीधा..

bajaj-discover-125

बजाज का भारत में दो पहिया मार्केट में अपना अलग ही जलवा है, कम कीमत में दमदार इंजन के साथ अच्छी माइलेज के लिए बजाज की बाइक्स जानी जाती है। आपको बता दें की Bajaj ऑटो आए दिन बाइकों के नए-नए मॉडल भारतीय मार्केट में लॉन्च करती रहती है, यहीं वजह है की लोगों का बजाज पर एक अलग ही भरोसा है। इसी सिलसिले में कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की Bajaj अपनी नई बाइक (Bajaj Discover 125) पर काम कर रही है जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो ये बजाज की यह बाइक गेम चेंजर साबित हो सकती है। Bajaj Discover 125 बाइक में फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लेकर डिज़ाइन में कई बड़े बदलाव किए गए है।

Discover 125 फीचर

रिपोर्ट की मानें तो इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए गए है जिससे यह बाइक और भी ज्यादा खास हो जाती है। इसमें आपको ट्रैक्शन कंट्रोल, स्मार्ट स्टार्ट ऑप्शन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMi), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और फ्यूल इंडिकेटर जैसे कई फीचर्स मिलते है। अगर आप इस बाइक को कहीं पर पार्क करने के बाद भूल जाते है की आखिरी बार आपने कहा पार्क किया था तो स्मार्टफोन की मदद से आपको बाइक की लोकेशन मिल जाएगी। यही नहीं इसके बॉडी को भी कंपनी ने हल्की रखने के लिए खास मटेरियल से बनाया है जिससे की इस बाइक के वजन को कम किया जा सके और माइलेज बढ़ाया जा सके।

ये भी पढे़: Bajaj लेकर आने वाले हैं Discover 100 का नया वेरिएंट! कीमत से लेकर फीचर्स तक में…

Discover 125 कीमत

बात करें इसके कीमत की तो अभी तक कंपनी ने इसकी कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है, लेकिन कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस बाइक की कीमत 1 लाख 50 हजार के आस-पास हो सकती है। बता दें की इस बाइक को बजाज लॉन्च करके, भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहता है। कुछ दिनों पहले ये भी रिपोर्ट आई थी की हीरो भी 125 cc सेगमेंट में इसको टक्कर देने के लिए अपनी नयी बाइक लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक का भारत में अगले साल के शुरूआत में लॉन्च होने की उम्मीद है, इसमें आपको 124.84 cc का दमदार इंजन मिल सकता है। सूत्रों की मानें तो बजाज ऑटो इस बाइक के साथ कुछ और भी बड़ा ऐलान करने वाली है, अनुमान लगाया जा रहा है की बजाज ऑटो जल्द ही अपना चार पहिया गाड़ी Bajaj Qute को नए अपडेट के साथ मार्केट में उतर सकता है। इस खबर में दी गई सारी डिटेल्स इंटरनेट और मीडिया रिपोर्ट्स से ली गई है, इस खबर की पुष्टी ऑटो खबरी नहीं करता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।