लॉन्च से पहले ही कैसे लीक हो सकते हैं Royal Enfield Himalayan 450 के फीचर्स? जानिए…

royal-enfield-himalayan-450

ऑफ़ रोडिंग बाइक सेगमेंट में लॉन्च होने जा रही Royal Enfield Himalayan 450 के फीचर्स लीक हो रहे हैं और उन्हीं की जानकारी अभी हम आपको देने वाले हैं। तगड़े स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ आने वाली इस बाइक का इंतजार काफू समय से किया जा रहा है और उम्मीद लगाई जा रही है इस साल के अंत तक इसे लॉन्च भी कर दिया जाएगा। (royal enfield himalayan 450cc price)

बाइक में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 451.65cc single-cylinder engine का इंजन दिया जाने वाला है, इसे लिक्विड कूल्ड बेस पर तैयार किया जा सकता है। इस इंजन में 8000 आरपीएम पर 39.47 bhp की पावर जेनरेट करने की क्षमता हो सकती है। इसे छह स्पीड गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। (royal enfield himalayan 450cc launch date in India)

सफर को सहूलियतभरा बनाने के लिए बाइक में USD telescopic front fork सस्पेंशन का इस्तेमाल किया जा सकता है, ये जाहिर तौर पर राइडिंग के दौरान रोमांच को बरक़रार रखने वाला है। एक्सपर्ट्स का मानना है की आने वाले दिनों में रॉयल एनफील्ड की ओर से ऐसी ही और भी बाइक्स को लॉन्च किया जाने वाला है, जिसके लिए बड़े स्तर पर काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें: Hyundai i20 N Line 2023 हुई लॉन्च, N6 और N8 वेरिएंट में होने वाला है बड़ा खेला

इस सफर की तगड़ी शुरुआत Royal Enfield Himalayan 450 के साथ हो रही है, हालांकि अभी कंपनी के पास एक एडवेंचर बाइक मौजूद है। Himalayan 450 फीचर देखें तो पता चलता है की बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस की सुविधा दी जाने वाली है, जोकि सेफ्टी के लिहाज से काफी अहम् होने वाली है। Engine protection, wire-spoke wheels, block-pattern tyres, luggage mounting points और tubular frame के साथ सफर और भी दमदार होने वाला है।

बाइक की कीमत को लेकर अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक इसे 2.5 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कीमत में लॉन्च के वक़्त बदलाव भी हो सकता है, जिसकी जानकारी लॉन्च के समय ही सामने आएगी। ऑटोमोबाइल जानकारों के मुताबिक बाइक की डिलीवरी लॉन्च के दो महीने बाद शुरू होगी, उससे पहले कंपनी इसकी बुकिंग लेना शुरू कर देगी।

भारत में इसका सीधा मुकाबला Hero Xplus 440 से होने वाला है, अब देखना होगा की ये बात किस हदतक सही होती है। अगले साल ktm की ओर से भी एक नई एडवेंचर बाइक को लॉन्च किया जाने वाला है, इसके बारे में जल्द ही कोई जानकारी शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।