6 जून को ग्लोबल लॉन्च में आने वाली है Honda की नई SUV, मिलेगा 360 डिग्री कैमरा!

honda

Honda कंपनी ने अपनी एक और गाड़ी से पर्दा उठा दिया है और जल्द ही इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च भी किया जा सकता है, आपको बता दें की Honda की इस कार को पहले ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा उसके बाद भारत में इसकी एंट्री होगी। पूरी दुनिया में अपने कोड नाम 3US से चर्चा में बनी हुई इस गाड़ी का असल नाम क्या होगा, इसकी कोई भी जानकारी नहीं मिली है। अनुमान के मुताबिक ये Honda CR-V हो सकती है, लेकिन ये भी आधिकारिक पुष्टि के बाद ही साफ होगा। जहाँ तक ग्लोबल लॉन्च तारीख की बात है तो इसे 6 जून को पेश किया जाएगा

कंपनी से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, कार को लॉन्च करने के बाद सेल भी इसी साल शुरू कर दी जाएगी। इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुती ग्रैंड विटारा से होगा, ये मुकाबला काफी रोचक होने वाला है। गाड़ी का ये मॉडल eHEV हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर आधारित हो सकती है, साथ ही इसके फ्रंट में बड़ा ग्रिल मिल सकता है, जिसके ठीक बिच में पार्किंग सेंसर के साथ एक कैमरा दिया जा सकता है।

फीचर

360 डिग्री कैमरा के साथ इस गाड़ी की सेफ्टी बेहतर होने की उम्मीद है, इससे सफर के दौरान सुरक्षा की चिंता नहीं होगी। दावे के मुताबिक कम्फर्ट स्तर को बेहतर बनाने के लिए इसमें बड़ा बूटस्पेस दिया जा सकता है, इससे अधिक सामान रखने में भी आसानी होगी। बेसिक फीचर्स के तौर पर गाड़ी में एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग, 6 एयरबैग और पार्किंग सेंसर की सुविधा दी जाएगी। वहीँ सीट के बीच की दूरी थोड़ी अधिक होगी, ताकि लंबे सफर के दौरान कोई दिक्कत न हो। साथ ही इस कार में डिजिटल डिस्प्ले मिल सकता है जो की अपने साथ कई सारे अलग-अलग फीचर्स के साथ इंटीग्रेटेड हो सकता है।

ये भी पढ़ें:मात्र 1 लाख देकर घर ले जाए Dzire CNG, इतनी बनेगी Emi

Honda की इस गाड़ी में मिलने वाली कई सारे फीचर्स काफी आकर्षक हो सकते है, इसके लिए कंपनी इस कार में काफी कुछ बदलाव कर सकती है। अक्सर ये देखा गया है की होंडा मोटर्स ज्यादातर सेडान कारों को ही लॉन्च करती है, लेकिन नए ट्रेंड के मुताबिक अब SUV पर भी कंपनी फोकस कर रही है। गाड़ी की कीमत को लेकर अभी तक कुछ भी सामने नहीं आ सका है, लेकिन उम्मीद है की जल्द इस कार के कीमत का भी खुलासा हो जायेगा।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।