मात्र 1 लाख देकर घर ले जाए Dzire CNG, इतनी बनेगी Emi

dzire-cng

मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार डिजायर भारत के लोगो द्वारा काफी ज्यादा पसंद की जाती है। इस सेडान कार के कुल 9 वैरिएंट मार्केट में उपलब्ध है जिसमें LXI, VXI, VXI AGS, ZXI, ZXI AGS, औऱ ZXI+ शामिल है। इसी लाइनअप में डिजायर (Dzire CNG) के 2 CNG वैरिएंट भी आते है। आपको बता दें की इस कार की शुरूआती कीमत 6.44 लाख (एक्स शोरूम) है वहीं दूसरी तरफ इसका टॉप मॉडल 9.31 लाख (एक्स शोरूम) में आता है।

इस कार में आपको 1197सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है इसी के साथ कंपनी से फिटेड सीएनजी किट भी ग्राहको के लिए उपलब्ध है। वहीं कंपनी इस सेडान कार को AMT के साथ-साथ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी ऑफर करती है। वहीं इसी के साथ अगर हम पेट्रोल और सीएनजी वैरिएंट के माइलेज की बात करें तो सीएनजी में ये कार आपको 31.12 Km/kg तक का माइलेज देगी। पेट्रोल में ये कार आपको 22.61 Kmpl का माइलेज देगी।

ये भी पढ़े: जल्द लॉन्च होगी Maruti Engage, मिलेगा Innova वाला फीचर

Maruti Dzire के की फीचर्स

कार बनाने वाली सभी कंपनिया अपने कार में कुछ ऐसे फीचर्स जरूर देती है जो हर वैरिएंट में मिलते है और उसे ही की फीचर्स (Key Features) कहते है। डिजायर में जो आपको की फीचर्स मिलने वाले है वो है पावर स्टेरिंग, पावर विंडो फ्रंट, एसी, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट, अलॉय विल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, और ड्राइवर एयरबैग शामिल है।

1 लाख डाउनपेमेंट के बाद कितनी बनेगी Emi

अगर आप डिजायर का ZXI CNG वैरिएंट लेते है तो इस कार की कीमत 9.07 लाख (एक्स शोरूम) है, लेकिन अगर बात करें ऑन रोड प्राइस की तो ये कीमत 10,17,707 रुपए के आस-पास पहुंच जाएगी। आपको बता दें की ये कीमत शहर दर शहर अलग हो सकती है। इस वैरिएंट को 1.02 के डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस करने पर आपको 9,17,707 रुपए का बैंक से लोन करवाना होगा। अगर आप ये लोन 5 साल के लिए करवाते है तो आपको 9% के ब्याज दर से लोन चुकाना होगा। जिसका मतलब है की 5 सालों तक आपको हर महीने 19,050 रुपए का किश्त भरना होगा।

मतलब अगर आप इस कार को लोन करवाते है तो आपको कार के दाम से 2.25 लाख रुपए ज्यादा देने होगे। तो अगर आप भी चाहते है सीएनजी कार लेना तो ये सेडान आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।