2 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है Honda की नई बाइक, ये रही डिटेल रिपोर्ट

honda

फेस्टिव सीजन में गाड़ियों की डिमांड खूब होती है और कंपनियां भी इसी को ध्यान में रखते हुए नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च करती रहती हैं। इसी कड़ी में भारत की बड़ी बाइक निर्माता कंपनियों में शामिल Honda एक नई बाइक के साथ आने वाली है। जी हाँ, कंपनी की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक होंडा की नई बाइक अगले महीने की 2 तारीख यानी की 2 अगस्त 2023 को लॉन्च होने जा रही है। सीधे शब्दों में कहें तो होंडा की नई बाइक की लॉन्च में अब महज 4 दिन का समय बचा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की नई बाइक को 150cc इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि इस सेगमेंट में होंडा के पास पहले से Unicorn 160, X-Blade और CB Hornet 2.0 जैसी बाइक्स मौजूद हैं। बात रही नाम की तो अभी इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है, सूत्रों के मुताबिक लॉन्च के वक़्त ही सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल्स भी शेयर की जाएंगी।

होंडा ने पहला टीज़र जारी कर दिया है। इसमें भारी-भरकम साइज वाली एक मोटरसाइकिल देखी गई है। कुछ लोगों की मानें तो ये एक स्कूटर भी हो सकता है, लेकिन इसके स्कूटर होने की संभावना कम है क्योंकि इसमें लंबा एग्जॉस्ट पाइप दिया हुआ है। एलईडी हेडलैंप, स्पोर्टी ग्राफिक्स, लेयर्ड फ्यूल टैंक, लंबी सीट, प्रीमियम क्रोम मफलर कवर और स्पोर्टी टेल लाइट जैसे फीचर्स दिखने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: आज ही घर लेकर जाओ चमचमाती Honda Dio 125, इतनी है एक्स-शोरूम कीमत

यदि होंडा की नई बाइक 160 सीसी मॉडल है, तो यह आउटगोइंग एक्स-ब्लेड के इंजन को प्रयोग में ले सकती है, इसमें 162.71 सीसी इंजन मिलता है, जो 13.67 bhp की पावर और 14.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा भी गया है। एक्स-ब्लेड की कुछ मेन फीचर्स में सिंगल-चैनल एबीएस, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ और भी कुछ मिलता हैं।

ये देखना रोचक होगा की होंडा की नई बाइक किस प्रकार से अन्य कंपनियों के लिए चुनौती लेकर आती है, एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर इस नई बाइक को कम्यूटर सेगमेंट में लॉन्च किया जाता है तो इसका सीधा मुकाबला Hero Motocorp से हो सकता है और अगर स्पोर्ट्स सेगमेंट में आती है तो TVS Bajaj और KTM जैसी कंपनियों से टक्कर होगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।