3 अगस्त से बंद होने जा रही है Harley Davidson X440 की बुकिंग, सामने आई बड़ी वजह

harley-davidson-x440

Royal Enfield को चुनौती देने के लिए अभी हाल ही में लॉन्च हुई Harley Davidson X440 की बुकिंग ने कंपनी को हैरान कर दिया है, Hero motocorp और Harley Davidson ने एक साथ मिलकर इस बाइक की मैन्युफैक्चरिंग की है। कंपनी ने आंकड़े तो नहीं शेयर किए, लेकिन एक बात ये सामने आ रही है की अभी की बुकिंग को पूरा करने के लिए 3 अगस्त को बुकिंग बंद की जा रही है। जी हाँ, तीन अगस्त के बाद से कुछ और दिन तक बुकिंग बंद रहने वाली है, ताकि कस्टमर्स को कम से कम समय में बाइक की डिलीवरी दी जा सके।

2.29 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत टॉप मॉडल के साथ 2.69 लाख रुपये तक जाती है, बाइक की मैन्युफैक्चरिंग को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक सितम्बर से इसकी शुरुआत होगी और उसकी महीने से टेस्ट ड्राइव भी शुरू कर दी जाएगी। कंपनी से जुड़े अधिकारी के मुताबिक अक्टूबर के पहले हफ्ते से Harley Davidson X440 की डिलीवरी भी चालू हो जाएगी।

अगली बार जब बुकिंग शुरू होगी, उस वक़्त इसकी कीमत में बदलाव भी किया जा सकता है, ये इस बात पर निर्भर करेगा की उस वक़्त बाइक की लगत और इनपुट क्या होता है। इसके बारे में आधिकारिक जानकारी जल्द ही आने की संभावना है। हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ ने दिए एक बयान में बताया की वो Harley Davidson X440 को लेकर कस्टमर्स की ओर से दिए रिस्पॉन्स से काफी खुश हैं, भारी डिमांड को देखते हुए बुकिंग को बंद किया जा रहा है, लेकिन इसके साथ उन्होंने ये भी बताया की जल्द ही बुकिंग दोबारा शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें: 2 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है Honda की नई बाइक, ये रही डिटेल रिपोर्ट

440 cc, Single Cylinder, Air-Oil Cooled Engine के साथ आने वाली इस बाइक में 27.37 PS की पावर और 38 Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जोकि बाइक राइडिंग अनुभव को बेहतर करने वाला है। ड्यूल चैनल एबीएस के साथ सेफ्टी भी दमदार होने वाली है, इसके साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक भी दिया जा रहा है।

डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल के साथ बाइक की खूबसूरती बढ़ने वाली है और सफर को भी आसान बनाया जा सकता है, इसमें नेविगेशन और ब्लूथूत कनेक्टिविटी जैसी खूबियां भी दी जा रही हैं। आपको बता दें की Harley Davidson X440 कंपनी की अबतक की सबसे सस्ती बाइक है और यही कारण है की भारतीय कस्टमर्स में इसे लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।