आज ही घर लेकर जाओ चमचमाती Honda Dio 125, इतनी है एक्स-शोरूम कीमत

honda-dio-125

Honda Dio 125: क्या आप होंडा मोटर कंपनी के इस स्कूटर के बारे में जानते हैं, अगर हां तो आप कंपनी को काफी बेहतर तरीके से जानते हैं और अगर नहीं तो आपको कंपनी के इस स्कूटर के बारे में जानने की आवश्यकता है। दरअसल, होंडा मोटर कंपनी ने अपने इस स्कूटर को काफी बेहतरीन तरीके से बनाया है। साथ ही कंपनी का यह भी कहना है कि इसमें एक पावरफुल इंजन के साथ ही बेहतरीन फीचर्स का भी इस्तेमाल किया गया है। इसके लॉन्च होने के साथ ही ग्राहकों द्वारा इस स्कूटर को काफी पसंद भी किया गया था।

हालांकि, इस स्कूटर के लॉन्च हुए काफी दिन हो गए हैं और फिलहाल मार्केट में बिक भी रही है। लेकिन आपको Honda Dio 125 के बारे में ज्यादा जानकारी कहीं भी नहीं मिलने वाली है। इसीलिए आज हम इस खबर में आपको Honda Dio 125 के बारे में सभी जानकारी देने जा रहे हैं।

Honda Dio 125 की इंजन

होंडा मोटर कंपनी के इस स्कूटर में आपको 123.92 cc की एयर कूलड इंजन देखने को मिलती है। जो कि 6250 rpm पर 8.28 PS की पावर दे सकती है। आपको बता दें कि इस स्कूटर के दोनों टायरो में आपको डिस्क ब्रेक दिया जाता है। जो कि सेफ्टी को लेकर काफी महत्पूर्ण है।

Honda Dio 125 की माइलेज

क्योंकि, इस स्कूटर में एक तगड़े इंजन का इस्तेमाल किया है, इसलिए माना जा रहा है कि इसकी माइलेज थोड़ी कम है। यानी कि यह स्कूटर आपको लगभग 45-50 kmpl तक की माइलेज देती है। वहीं, इसमें आपको लगभग 5. 3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: अगले साल आने वाली है Maruti evx, एक चार्ज में जाएगी 500km दूर

Honda Dio 125 की फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर इसमें आपको कॉमबी ब्रेक सिस्टम, एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग, सर्विस डूओ इंडिकेटर, और एलईडी टैल लाइट जैसी चीजें शामिल हैं। वहीं, आगे कुछ और बेसिक जैसे कि डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर और डिजिटल ऑडोमीटर जैसी फीचर्स देखने को मिलती है।

Honda Dio 125 की कीमत

Honda Dio 125 में आपको टोटल 7 कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं। वहीं, इस स्कूटर के कुल 2 वेरिएंट मार्केट में मौजूद है। इसकी बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 83,000 रुपए और टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 91,000 रुपए है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।