Yamaha R15 का खात्मा करने Honda लेकर आ रही है अपनी CBR 2025

Honda CBR 2025

Honda CBR 2025: भारतीय बाजार में अगर स्पोर्ट्स बाइक की कैटेगरी में सबसे ज्यादा किसी बाइक को पसंद की जा रही थी तो वह हौंडा मोटर कंपनी की CBR थी। लेकिन अब इस बाइक का मुकाबला काफी सारे नए-नए स्पोर्ट्स बाइक से हो रहा है, जिसके मद्देनजर यह बाइक उनके सामने नहीं टिक पा रही है। दरअसल, जिस प्राइस रेंज में यह स्पोर्ट्स बाइक आती है उससे कम रेंज में ही इससे बेहतर स्पोर्ट्स बाइक फिलहाल भारतीय बाजार में मौजूद है। इसीलिए अब इसकी मार्केट कम हो गयी है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि इसी चीज को देखते हुए कंपनी ने अपनी CBR बाइक को अपडेट करने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि इस नए अपडेट में काफी कुछ नया देखने को मिलने वाला है। इस बाइक के फीचर्स से लेकर के इंजन पावर और माइलेज से लेकर के कीमत सभी चीजों में एक बड़ी बदलाव देखने को मिल सकती है। ताकि इस रेंज में आने वाली बाकी बाइकों से यह मुकाबला कर सके।

Honda CBR 2025 की इंजन अपडेट होगी या नहीं?

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस नए अपडेट में बाइक के तमाम चीजों को बदला जा सकता है और इसी के साथ इसके इंजन पावर को भी बढ़ाया जा सकता है। जहां पहले इस बाइक में आपको 150 cc की इंजन देखने को मिलती थी, वहीं अब यह बाइक आपको 200 cc के इंजन से लेस हो सकती है।

Honda CBR 2025 की माइलेज का क्या होगा

जैसा कि ऊपर ही दिया गया है कि इसके इंजन पावर में बदलाव की जा सकती है।  इसलिए इसकी माइलेज में भी थोड़ी बहुत कमी देखने को मिल सकती है। वैसे मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस अपडेट के बाद यह बाइक लगभग 35-40 तक की माइलेज दे सकती है, जो कि एक स्पोर्ट्स बाइक के लिहाज काफी है।

Honda CBR 2025 की फीचर्स में क्या-क्या अपडेट होगी?

इस स्पोर्ट्स बाइक में काफी सारे नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। जिसमें की डबल चैन एबीएस समेत मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वाईफाई, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसी तमाम नई चीजे जोड़ी जा सकती है।

Honda CBR 2025 की क्या होगी नई कीमत

Honda CBR 2025 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.50 लाख रुपए हो सकती है। बता दें, पहले यह बाइक मेहज 1.70 लाख की कीमत में मिल जाती थी।

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।