BMW i7 M70 xDrive: जर्मन कंपनी ने भारत में लॉन्च की ढाई करोड़ की कार, फीचर्स जान रह जायेंगे हैरान

BMW i7 M70 xDrive Electric Luxury Sedan Car Launched at rs 2.50 Crore

जब आप बीएमडब्ल्यू (BMW) का नाम सुनते हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहले एडवांस फीचर्स वाली एक लग्जरी कार का ख्याल आता है। कंपनी ने भारत में अपनी सबसे महंगी BMW i7 M70 xDrive इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी जर्मनी में निर्मित इस कार को आयात करेगी और भारत में बेचेगी। इतनी अधिक कीमत के कारण इस इलेक्ट्रिक कार में विश्व स्तरीय सभी फीचर्स दिए गए हैं। आइए देखते है BMW i7 M70 xDrive इलेक्ट्रिक कार की पूरी डिटेल्स।

BMW i7 M70 xDrive भारत में लॉन्च

भारत में लॉन्च किए गए BMW i7 M70 xDrive इलेक्ट्रिक कार के फीचर की बात करें तो इसके केबिन में 8K रेजोल्यूशन वाली 31.3 इंच की टच स्क्रीन, Bowers & Wilkins का डायमंड सराउंड साउंड सिस्टम, 36 स्पीकर और 5.5 इंच का स्मार्टफोन-स्टाइल टचस्क्रीन कंट्रोल पैनल दिया गया है। जिससे, आपको इस Electric Car के अंदर पूरे सिनेमा हॉल का एहसास होगा। सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और साइड इम्पैक्ट प्रोटेक्शन आदि दिया गया हैं।

BMW i7 M70 xDrive: डिज़ाइन

ये भी पढ़े- Auto: भारत को पसंद हैं ये गाड़ियां, लिस्ट में एक नाम ऐसा भी, जो आपको घायल कर…!

BMW i7 M70 xDrive के डिज़ाइन हाइलाइट्स की बात करें तो इसके ग्रिल पर M-लोगो, ब्लैक हाई ग्लॉस वाली सरफेस दिया गया हैं। इसमें M-परफॉर्मेंस पैकेज के रूप में एक ब्लैक M रियर स्पॉइलर, रियर लाइट्स और इनले के बीच एक ब्लैक एक्सेंट स्ट्रिप, 21-इंच M लाइट-अलॉय व्हील आदि शामिल हैं।

BMW i7 M70 xDrive: स्पीड और रेंज

परफॉर्मेंस की बात करें तो BMW i7 M70 xDrive इलेक्ट्रिक कार 3.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की अधिकतम स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। यह अधिकतम 660 एचपी की पावर और 1100 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इलेक्ट्रिक पावर के लिए इसमें 101.7 kWh का लिथियम आयन रीसायकल बैटरी दिया गया है, जोकि फुल चार्ज पर यह 560 किलोमीटर तक चल सकता है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।