नए अवतार में आ रही Honda Activa 7G,फीचर्स भी होगे विदेशी

activa-7g

बाइक निर्माता कंपनी Honda ने थाईलेड में नई स्कूटर Honda Click 150i को लॉन्च किया है। कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की कंपनी जल्द ही इस स्कूटर को भारत मे लॉन्च कर सकती है। बता दें की इस स्कूटर को तीन कलर ऑपशन में लॉन्च किया गया है। माना जा रहा है की भारत में इस स्कूटर को Activa 7G के नाम से कंपनी पेश कर सकती है।

Honda Click 150i इंजन

इस स्कूटर में कंपनी ने 4 स्ट्रोक SOHC लिक्विड-कूल्ड 150cc का इंजन दिया है। जो 13hp की पावर और 13NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अगर आप एक दमदार इंजन वाली स्कूटी की तलाश में है तो Honda Click 150i आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

Honda Click 150i फीचर्स

बात करें फीचर्स की तो कंपनी ने इस स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल फ्यूल इंडिकेटर, साइड इंडिकेटर, इंजन इंडिकेटर, बैटरी इंडिकेटर दिया है। साथ ही आपको एलईडी टेललाइट्स और हेडलाइट्स, एल्युमिनियम एंड कैप के साथ एक स्पोर्ट्स-स्टाइल मफलर, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक आइडलिंग-स्टॉप सिस्टम मिलता है जो ट्रैफिक रुकने के दौरान इंजन को बंद कर देता है, जिससे फ्यूल की बचत हो जाती है।

ये भी पढ़े: नए लुक के साथ तबाही फीचर्स लेकर लॉन्च हुई Honda SP 125, 710km माइलेज लेने के…

Honda Click 150i कलर ऑपशन

होंडा ने थाईलेड के ऑटोमोबाइल मार्केट में इस स्कूटर के चार कलर ऑपशन को लॉन्च किया है। जिसमें Red, Grey. Brown, Black कलर शामिल है।

क्या होगा प्राइस रेंज

फिलहाल इसके ऑन रोड प्राइस के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है ना कंपनी ने इस बारे में अभी तक कुछ कहा है। लेकिन कुछ रिपोर्ट की मानें तो इसकी प्राइस रेंज 1,50,000 रूपये से लेकर 2,00,000 के बीच रहने वाले हैं।

कब होगी लॉन्च

इस स्कूटर को कंपनी ने अभी थाईलैंड में ही लॉन्च किया है। भारत में लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की Honda Click 150i को कंपनी 2024 में लॉन्च कर सकती है।

इन स्कूटर्स से होगी कड़ी टक्कर

अगर होंडा इस स्कूटर को भारत में लॉन्च करती है, तो इस सेगमेंट की Yamaha Ray ZR 125, Fascino 125, Vespa SXL 150, Vespa VXL 150, Vespa Elegante 150 जैसी स्कूटर्स से इसकी कड़ी टक्कर होगी।

Honda Click 150i माइलेज

कंपनी की मानें तो जो स्कूटर थाइलैड में लॉन्च हुई है वो 52kmpl का माइलेज देती है। इस स्कूटर में कंपनी ने 5.5 लीटर की फ्यूल टैंक दिया है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।