लॉन्च से पहले ही Yamaha RX100 की बैंड बजाने आ गई Bajaj Discover 150

bajaj-discover-150cc

बजाज (Bajaj) भारत में जल्द ही अपनी Discover को नए अवतार में लॉन्च कर सकता है। कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की ये Bajaj Discover 150 के नाम से भारत में लॉन्च हो सकती है। आपको बता दें की कंपनी ने पिछले कुछ साल पहले कंपनी ने Bajaj Discover 125 को लॉन्च किया था।

Bajaj Discover 125 इंजन

बजाज की इस बाइक में आपको 4 स्ट्रोक SOHC DTS-i Air Cooled 124.5cc का इंजन मिलता है जो 11ps की पावर और 11NM का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

Bajaj Discover 125 सस्पेन्शन

बात करें इसके सस्पेन्शनन्स की तो फ्रंट में 140mm फोर्क ट्रेवल का Telescopic सस्पेन्शन मिलता है, तो वहीं रियर में 120mm का विल ट्रेवल Nitrox (गैस फिल्ड) सस्पेन्शन मिलता है।

ये भी पढ़े: Bajaj लेकर आने वाले हैं Discover 100 का नया वेरिएंट! कीमत से लेकर फीचर्स तक में…

Bajaj Discover 125 ब्रेक

बाइक के वैरिएंट के हिसाब से इसमें दो तरह के ब्रेक आते है, पहला ड्रम ब्रेक और दूसरा डिस्क ब्रेक। डिस्क वाले वर्जन में आपको 200mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक मिलेगा तो वहीं रियर में आपको 130mm का ड्रम ब्रेक मिलेगा। इसके ड्रम ब्रेक वाले वर्जन में फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक तो रियर में 110mm का ड्रम ब्रेक दिया गया हैं।

Bajaj Discover 125 फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की तो इस बाइक में कंपनी ने डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडो मीटर, इलेक्ट्रिक स्टार्ट,जैसे फीचर्स दिए है। रिपोर्ट की मानें तो आने वाली Discover 150 में इसे ज्यादा और शानदार फीचर्स मिल सकते है।

Bajaj Discover 125 माइलेज

कंपनी की मानें तो Bajaj Discover 125 60kmpl का माइलेज देती हैं। इस बाइक में आपको 8 लाटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

Bajaj Discover 125 कीमत

इस बाइक की कीमत 59,142 रूपय से शुरू हो जाती है। आपको बता दें की ये कीमत एक्स-शोरूम की है। इसके वैरिएंट के हिसाब से कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है। बेहतर डिल के लिए अपने नजदीकी शो-रूम में जाए।

नोट: इस खबर में दी गई Bajaj Discover 150 के बारे में दी गई सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है। ऑटो खबरी इसकी पुष्टी नहीं करता।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।