Honda Activa 2025: धाकड़ डिजाइन  के साथ बन रहा है नया Honda Activa!

Honda Activa 2025: होंडा मोटर कंपनी बहुत जल्द अपनी सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली स्कूटर Honda Activa को नए अपडेट के साथ 2025 तक लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि इस खबर की कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन तमाम ऑटो खबरें पब्लिश करने वाली मीडिया साइट्स के द्वारा कहा जा रहा है कि Honda Activa 2025 का काम बहुत जल्द कम्पलीट होने वाला है। आपको बता दें कि कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि इसमें तमाम तरीके के नए फीचर्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

वहीं, आपको यह भी बता दें कि इसकी डिजाइन में भी थोड़ी बहुत बदलाव किया जा सकता है। हालांकि बताया जा रहा है इसका इंजन पावर मौजूद स्कूटर की तरह ही हो सकता है।

Honda Activa 2025 की इंजन

जैसा कि आपको ऊपर ही बताया गया है इसके इंजन में किसी भी किस्म का बदलाव नहीं किया जा सकता है। इसलिए इसमें मौजूदा स्कूटर की तरह ही 124.5 cc की इंजन पावर दी जा सकती है। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Honda Activa 2025 की माइलेज

क्योंकि इसके इंजन पावर में कोई भी बदलाव नहीं की जाने की उम्मीद जताई जा रही है। इसलिए इसकी माइलेज भी मौजूद स्कूटर के तरह ही हो सकती है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा माना जा रहा है कि इसका माइलेज पहले के मुकाबले थोड़ी कम हो सकती है। यानी कि अब यह स्कूटर लगभग 40-45 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Honda Activa 2025 की फीचर्स

होंडा मोटर कंपनी की नई स्कूटर में आपको फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जैसे कुछ बेसिक फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Honda Activa 2025 की कीमत

खबरों की मानें तो इस नई स्कूटर की लगभग 5 वेरिएंट मार्केट में लॉन्च हो सकती है। जिसकी कीमत अलग-अलग होने वाली है। माना जा रहा है कि इसके बेसिक वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 75,000 रुपए हो सकती है। वहीं, इसके सबसे उच्च मॉडल की एक्स शोरूम कीमत लगभग 90,000 रुपए हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।