7 नवंबर को आ रही है Himalayan 452? इंजन की क्षमता भी लीक…

himalayan-452

Himalayan 452: स्पोर्ट्स एडवेंचर बाइक्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनियां कड़ी मेहनत कर रही हैं, लेकिन एक बात ये भी है की कम्यूटर और स्पोर्ट्स बाइक के मुकाबले एडवेंचर बाइक्स की डिमांड काफी कम है। देश में रॉयल एनफील्ड का नाम काफी बड़ा है, इस कंपनी ने अपनी एक नई एडवेंचर बाइक को लॉन्च करने का फैसला किया है, इस बाइक को लेकर काफी समय से बातें हो रही हैं।

कंपनी की रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 दिवाली से पहले मार्केट में आने के लिए तैयार है। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चाएं हो रही हैं और बाइक लवर्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक हिमालयन 452 इसी सात नवंबर को लॉन्च होने जा रही है।

लॉन्च के साथ ही बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की आधिकारिक जानकारी भी मिलेगी। आधिकारिक घोषणा से पहले ही रॉयल एनफील्ड ने बाइक की टेस्ट राइड शुरू कर दी है। कंपनी की ओर से जारी किए गए एक टीज़र में ये साफ देखा जा सकता है की बाइक को 5,000 किलोमीटर चलाकर टेस्ट किया जा चुका है और इसके रिजल्ट बेहद ही शानदार आए हैं।

ये भी पढ़ें: Honda की तिजोरी खुलते ही हुई ऑफर्स की बारिश! अभी तो आने के

फीचर्स

हिमालयन 452 मिलने वाले फीचर्स स्मार्ट और एडवांस होने वाले हैं, इसमें LED लाइटिंग और राउंड शेप TFT स्क्रीन दी जाएगी। यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और गूगल मैप्स सपोर्ट के साथ आएगा, ये सुविधा सफर के कठिन समय में काम आने वाली है। साथ ही इस डिस्प्ले में स्पीड, रेंज और ओडोमीटर जैसे फीचर्स भी देखे जा सकते हैं।

स्मूथ ब्रेकिंग के लिए बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम है, ये दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक का सपोर्ट भी लेकर आ रहा है। क्रैश गार्ड, पैनियर सीटें और विंडस्क्रीन जैसी खूबियां सेफ्टी को और भी बेहतर बना देती हैं। बात करें इंजन की तो बाइक में 452 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा।

जो अधिकतम 39.57hp पावर और 40-45 nm का टॉर्क पैदा करता है। 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये इंजन बाइक के प्रति कस्टमर्स में आकर्षण बढ़ाने वाला है। ऐसा माना जा रहा है की रॉयल एनफील्ड की पिछली एडवेंचर बाइक के मुकाबले हिमालयन 452 का वजन कम होने वाला है। अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क और मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ सफर आरामदायक होने वाला है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।