New car launch: इस महीने लॉन्च होने वाली हैं दो बजट Cars, जानिए खूबियां

new-car-launch

New car launch: हर महीने देश में कोई न कोई कार लॉन्च हो रही है और ऐसा ही कुछ इस महीने भी होने वाला है। जी हाँ, नवंबर का महीने शुरू हो चुका है और इसके साथ ही नई कारों को लॉन्च करने की चर्चा भी। टाटा से लेकर रेनॉलट और फिर स्कोडा मोटर्स भी अपनी कार लेकर आ रहे हैं। इनमें वो गाड़ियां भी हैं, जिन्हें या तो पहले लॉन्च किया जा चुका है या फिर इनके पॉवरट्रेन में बदलाव किया जा रहा है।

फेस्टिवल के दौरान कारों की डिमांड टॉप पर रहती है, ऐसे में कंपनियां भी पूरी तैयारी करके आती हैं। इसके लिए नए ऑफर्स के साथ नई कारों को भी लॉन्च किया जाता है। इस आर्टिकल में ऐसी ही 2 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस महीने लॉन्च होने वाली हैं। हालांकि इनके अलावा और भी गाड़ियां लॉन्च होंगी, इन्हे ही चुनने की वजह इनकी कम कीमत है। चलिए जानते हैं।

टाटा पंच ईवी

टाटा मोटर्स की पंच ICE और CNG के बाद अब इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होने के लिए तैयार है। मार्केट में कॉम्पैक्ट एसयूवी की मांग बढ़ रही है और इसी को पूरा करने में टाटा कंपनी तनिक भी पीछे नहीं रहना चाहती है। पंच इलेक्ट्रिक से पहले टाटा मोटर्स के पास देश की नंबर एक इलेक्ट्रिक कार Nexon भी है।

ये भी पढ़ें: 7 नवंबर को आ रही है Himalayan 452? इंजन की क्षमता भी लीक…

अभी हाल ही में इसके भी फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया गया है। पंच इलेक्ट्रिक के आने से मार्केट में प्रतिस्पर्धा और बढ़ने वाली है। ऐसा बताया जा रहा है की इस कार की शुरुआती कीमत पंद्रह लाख रुपये हो सकती है, हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। सिंगल चार्ज में ये कार 400km तक की रेंज देने की क्षमता लेकर आ सकती है। टचस्क्रीन, एलईडी प्रोजेक्टर जैसी खूबियां पंच इलेक्ट्रिक को एडवांस बनाने वाली हैं।

रेनॉल्ट डस्टर

सालों पहले लॉन्च हुई Renault Duster एक बार फिर लॉन्च होने जा रही है, लेकिन इस बार ये कार एक नए अवतार में होगी और खूबियां भी एडवांस होने वाली हैं। पांच सीटर डस्टर अपनी रोड प्रजेंस के लिए जानी जाती है, ये चीज आगे और बढ़ने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को पहले ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद ये भारत में आएगी। कार में एक नए इंजन को विकल्प के तौर पर पेश किया जा सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।