2.80 लाख रुपये में ही बिकने वाली है Himalayan 450! लॉन्च से ठीक इतने दिन पहले…

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield मोटर्स ने अपने सबसे शानदार वाहनों में से एक Himalayan के नए वेरिएंट को लॉन्च करने का मन बना लिया है और प्लान भी। इस बाइक को अगले महीने में लॉन्च किया जा सकता है, हालाँकि कंपनी ने अभी तक कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। नए बेस पर तैयार होने वाली Himalayan को Royal Enfield Himalayan 450, नाम दिया गया है। फीचर्स और कीमत के मामले में ये बड़े-बड़े खिलाडियों को चुनौती देने वाली है, इससे जाहिर तौर पर प्रस्तिस्पर्धा बढ़ेगी और कीमत में कमी आएगी।

अभी हाल ही में ktm मोटर्स ने अपनी एडवेंचर बाइक ktm 390 adventure x को लॉन्च किया है और ऐसा माना जा रहा है की Himalayan 450 का सीधा मुकाबला ktm 390 adventure x से होगा, क्योंकि इनके फीचर्स में काफी समानताएं हैं। अब देखना होगा की असल में होता क्या है, जैसी कारों में ऑफ रोडिंग की बात आते ही Mahindra Thar याद आती है वैसे ही बाइक सेक्टर में भी ऑफ़ रोडिंग के लिए एक के बाद एक गाड़ियों को लॉन्च किया जा रहा है। इनमें Himalayan 450 का नाम सबसे पहले लिया जा रहा है, हालाँकि बाकी के प्लेयर्स भी कम नहीं हैं।

अगर इसमें मिलने वाले कुछ बेसिक फीचर्स पर नजर डालें तो पता लगता है की ये बाइक 450 सीसी का इंजन आने वाली है, जो काफी ताकतवर माना जा सकता है। बाइक के बाकी फीचर्स में ड्यूल चैनल एबीएस, डिजिटल डिस्प्ले जिसमें ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, स्पीडोमीटर, जीपीएस नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन की सुविधा मिल जाती है। हालाँकि आधिकारिक तौर पर जानकारी मिलने के बाद ही इस्सकी पुष्टि हो सकती है, जानकारों के अनुसार Himalayan 450, मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 5 गेयर बॉक्स का सपोर्ट लेकर आएगी, इससे सफर का मजा कई गुना बेहतर होने वाला है।

ये भी पढ़ें:2,799 रुपये RTO चार्ज देकर खरीदें TVS XL100 2023, लेकिन साथ में लगने वाले…!

एडवेंचर बाइक्स में सेफ्टी का दमदार होना सबसे जरुरी है, इसके लिए Royal Enfield ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, बाइक के दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जा रहा है। राइड के दौरन बाइक पर अपना कंट्रोल बनाए रखने में आसानी होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Himalayan 450 को 2.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है, जो टॉप मॉडल के साथ बढ़कर 3.10 लाख रुपये तक जाने वाली है

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।