अरे यार ये तो cheating है, बिना बताए Hyundai ने लॉन्च की Electric Verna, फीचर्स तो भाई

verna-electric

सेडान कार के दीवाने अक्सर हुंडई कंपनी की कारों को पसंद करते हैं। कंपनी भी अपने ग्राहकों के पसंद का हमेशा ध्यान रखती है। वहीं, भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है, इसी के मद्देनजर कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक सेडान कार को लॉन्च करने वाली है। कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कार पर जोरों शोरों से काम कर रही है। खबरों के अनुसार, Hyundai Verna Electric के नाम से इस गाड़ी को मार्केट में उतारा जा सकता है।

जैसा कि सूत्रों ने बताया है Hyundai Verna Electric में कुछ एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, कुछ एडवांस फीचर्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है,जो इससे पहले किसी भी इलेक्ट्रिक कार में नहीं की गई है। इस खबर में हम आपको इसी कार के कुछ खास फीचर्स, इंजन, माइलेज और प्राइस रेंज के बारे में बातने जा रहे हैं।

Hyundai Verna Electric फीचर्स

रिपोर्ट्स के अनुसार, हुंडई की Verna Electric में पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडोज, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स, फ्रंटअलॉय व्हील, और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी फीचर्स देखने को मिल सकती है। बता दें, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 3 ड्राइविंग मोड दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़े: एक साल पहले ही भारत पहुंचे Hyundai Tucson facelift के फीचर्स, 8 गियर बॉक्स के साथ…

Hyundai Verna Electric की रेंज

खबरों की मानें तो कंपनी Hyundai Verna Electric सेडान में 31.2kWh का बैटरी दे सकती है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में दो ‘नॉर्मल और फास्ट चार्जिंग’ मोड दिए जा सकते हैं। जहां नॉर्मल चार्जिंग से चार्ज होने में 6 घंटे का वक्त और फास्ट चार्जिंग से चार्ज होने में 3 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, यह कार फुल चार्ज होने पर 400 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है।

कब होगी लॉन्च..

कंपनी के सूत्रों की मानें तो Hyundai Verna Electric को 2026 तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है।

क्या होगी Hyundai Verna Electric की कीमत

जैसा की खबरों में बताया जा रहा है, कंपनी Hyundai Verna Electric को 18 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) के शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर सकती है। जिसका टॉप मॉडल 25 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) तक जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।