Honda Elevate के फीचर्स ने मचाया बवाल, देखते ही लड़कियों ने कहा OMFOO

honda-elevate

काफी समय से होंडा ने भारतीय बाजार में अपने किसी भी गाड़ी को लॉन्च नहीं किया है। हालांकि, कंपनी के कस्टमर्स सेडान से लेकर एसयूवी तक के कारों का आने का इंतजार करते हैं। हाल ही में कंपनी की ओर से खबर आई है कि वह जल्द ही अपनी एक एसयूवी कार को भारत में लॉन्च करने वाली है। बता दें, कंपनी जिस एसयूवी कार को लॉन्च करने वाली है उसका नाम Honda Elevate है, जिसकी लॉन्चिंग से पहले ही बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। सूत्रों की माने तो इस कार को अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन किया गया है।

आपको इस खबर में हम Honda Elevate में आने वाली फीचर्स, प्राइस रेंज, माइलेज के बारे में बातएंगे। वहीं, रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कार को साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

Honda Elevate फीचर्स

Honda Elevate के कुछ फीचर्स Honda City से मिलती जुलती है। बता दे कंपनी इस एसयूवी में आपको सिंगल-पैन सनरूफ दे रही है। इसके अलावा इसमें वायरलेस चार्जिंग, वॉइस अस्सिटैंट सपोर्ट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, लार्ज इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, वायरलेस कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट्स और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे कई फीचर्स दें सकती है।

ये भी पढ़े: Top 10 sedan cars: Honda city के परखच्चे उड़ाते हुए Maruti की इस कार ने तिजोरी…

Honda Elevate इंजन

खबरों की माने तो कंपनी इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा कंपनी इसमें नए हाइब्रिड इंजन का इस्तेमाल भी कर सकती है। सूत्रों की माने तो इसका इंजन काफी हद तक होंडा सिटी से मिलने वाला है।

Honda Elevate माइलेज

रिपोर्ट की मानें तो होंडा सिटी फिलहाल 26kmpl की माइलेज देती है। जैसा कि ऊपर बताया गया है Honda Elevate में भी होंडा सिटी के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए होंडा एलीवेट का माइलेज भी काफी हद तक होंडा सिटी के जैसा होने वाला है। हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई।

Honda Elevate प्राइस रेंज

सूत्रों की माने तो होंडा एलिवेट को कंपनी ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसलेशन में लॉन्च कर सकती है। वहीं, इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 11 लाख रूपये (एक्स शोरूम प्राइस) हो सकती है, और इसके टॉप मॉडल की कीमत 15 लाख रूपये (एक्स शोरूम प्राइस) तक जा सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।