Hero की बत्ती गुल, मार्केट में आ गई ये दमदार बाइक! माइलेज देख विश्वास नहीं होगा

bajaj-ct-125x

आप भी अपने बजट में एक बाइक खरीदने की सोच रहे हैं और चयन नहीं कर पा रहे हैं किसे ख़रीदा जाए तो सही जगह आए हैं। अभी जो बाइक आपके स्क्रीन पर नजर आ रही है इसका नाम Bajaj CT 125X है और इसे हाल में ही नए अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है। इस बाइक की खास बात इसकी कीमत और परफॉरमेंस है। चलिए जानते हैं की क्या खास लेकर आ रही है Bajaj CT 125X और किस कीमत में इसे खरीद सकते हैं।

Bajaj CT 125X में गोल हलोजन हेडलैंप है, जिसमें उपर की तरफ DRLs लगा हुआ है। सिंगल पीस सीट, पैसेंजर फुटरेस्ट, फ्यूल टैंक पैड के साथ अन्य बाहरी चीजें भी दी हुई हैं, जोकि सहूलियत को बढ़ा देती हैं। भारतीय मिडिल क्लास के बीच आज भी ऐसी बाइक्स की डिमांड सबसे अधिक है, जिनका माइलेज अधिक है। CT 125X उन्हीं में से एक है।

कंपनी के दावे के मुताबिक ये बाइक 59.6 kmpl का माइलेज देती है, इसमें 4 stroke, Air cooled Single cylinder, SOHC, DTSi इंजन लगा हुआ है। ये 124.4 cc डिस्प्लेसमेंट के साथ आता है और इसमें 8000 आरपीएम पर 10.9 PS की पावर और 5500 आरपीएम पर 11 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की ताकत है।

ये भी पढ़ें: TVS Apache RTR 160 में हुए ये बड़े बदलाव, बन गई अपने सेगमेंट की बादशाह

बाइक के अगले टायर में डिस्क ब्रेक लगा हुआ है, जबकि पीछे की ओर ड्रम ब्रेक है। ये कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है। एनालॉग डिस्प्ले के साथ बाइक का लुक क्लासिक हो जाता है। सबसे अच्छी बात ये है की इसे स्टार्ट करने के लिए किक और सेल्फ दोनों विकल्प हैं और पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ बाइक की पूरी क्षमता सामने आती है। सफर को आरामदायक बनाने के लिए बाइक के फ्रंट में Telescopic और रियर में SNS सस्पेंशन दिया गया है।

97 kmph की टॉप स्पीड सफर को पूरा करने के लिए काफी है। बात कीमत की करें तो Bajaj CT 125X की एक्स-शोरूम कीमत 74,016 रुपये से शुरू होती है। ऑन रोड कीमत शोरूम से पता चल जाएगी। इसे टक्कर देने के लिए मार्केट में सुपर स्प्लेंडर और Shine 125 हैं, इनकी डिमांड भी टॉप पर चल रही है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।