ओ भाई साहब लॉन्च हो गई Kia Sonet facelift, 20 दिसंबर से शुरू होगी बुकिंग

kia-sonet-facelift

Kia Sonet facelift को लंबे इंतजार के बाद आखिरकार लॉन्च कर दिया गया, देखने में कार पहले के मुकाबले और प्रीमियम नजर आ रही है। कंपनी ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक किआ सॉनेट फेसलिफ्ट को 20 दिसंबर 2023 से बुक किया जा सकता है। कार की कीमत का ऐलान जनवरी 2024 में होने की संभवना है। अभी बुकिंग अमाउंट की जानकारी भी नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है की ये 25 हजार रुपये हो सकती है।

कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) है। ये फीचर सेफ्टी लेवल को उच्च स्तर तक लेकर जाने वाला है। कार में नया एक्सटीरियर और इंटीरियर डिज़ाइन भी है, जिसे देखने पर आप भी कार के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। सॉनेट के इस मॉडल का सीधा मुकाबला Creta से होने वाला है। किआ मोटर्स ने पूरी कोशिश की है की वो अपने कस्टमर्स के लिए फूल पैकेज लेकर आए।

फीचर्स

7 वेरिएंट और 11 रंगों में उपलब्ध इस कार के स्मार्ट फीचर्स में 10.25 इंच टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बिल्ट-इन एयर प्यूरीफायर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, सनरूफ और तमाम कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल हैं। एलईडी लाइटिंग के साथ कार की खूबसूरती बढ़ जाती है। डुअल टोन अलॉय व्हील बेहद ही आकर्षक नजर आते हैं। बात सेफ्टी की करें तो इसके लिए कार में 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम और 10 लेवल वन एडीएएस मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: Hero की बत्ती गुल, मार्केट में आ गई ये दमदार बाइक! माइलेज देख विश्वास नहीं होगा

इंजन

Kia Sonet facelift में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 82 hp की पावर और 115 nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। एक दूसरे 1.5 लीटर डीजल इंजन में 114 hp की पावर और 250 nm टॉर्क पैदा करने की क्षमता है। नए 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में 118 hp की पावर और 172 nm का टॉर्क पैदा करने की ताकत है। यह 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैश होंगे। वैरिएंट्स के आधार पर इसमें बदलाव हो सकता है।

कीमत

किआ ने अभी तक Sonet facelift की कीमत की घोषणा नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक भारत में इसकी कीमत 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।