TVS Apache RTR 160 में हुए ये बड़े बदलाव, बन गई अपने सेगमेंट की बादशाह

tvs-apache-rtr-160

TVS Apache RTR 160 को जानते ही होंगे, ये बाइक समय के मुताबिक अपडेट होती रही है और अभी हाल ही में इसे अपडेट किया गया है। इस बाइक की खूबियां आज की युवा पीढ़ी को आकर्षित कर रही हैं, ये जाहिर तौर पर आपको भी पसंद आने वाली हैं। चलिए जानते हैं की क्या खास लेकर आती है TVS Apache RTR 160 और क्या है इसकी कीमत।

TVS Apache RTR 160 एक स्पोर्ट्स बाइक है, इसके फीचर्स भी स्पोर्ट्स/एडवेंचर बाइक वाले हैं। बताया जाता है की ये अपने सेगमेंट की सबसे तगड़ी बाइक है और परफॉरमेंस तो शानदार है ही। 1.19 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत टॉप मॉडल के साथ 1.26 लाख रुपये तक जाती है। बाइक की ऑन रोड कीमत अलग अलग शहरों में बदल सकती है, इसकी सटीक जानकारी डीलरशिप पर मिल जाएगी।

ऑटो एक्सपर्ट्स कहते हैं की SI, 4 stroke, Air cooled, SOHC, Fuel Injection बेस पर बना इंजन अबतक काफी सफल रहा है, अपाचे के इस मॉडल में ये 159.7 cc डिस्प्लेसमेंट के साथ आता है। इसमें 13.85 Nm का पीक टॉर्क और 16.04 PS की पावर जेनरेट होती है। टॉर्क और पावर क्रमशः 7000 और 8750 आरपीएम पर बनता है।

ये भी पढ़ें: 8,389 रुपये की emi पर घर लेकर जाएं मारुती की दमदार कार, मिलेगा जबरजस्त माइलेज

47 kmpl का माइलेज और 12 लीटर का फ्यूल टैंक बाइक को लंबी दूरी तक लेकर जाने वाला है। अगर इसके टैंक को फुल कर दिया जाए तो 550 किलोमीटर के आस-पास की दूरी आसानी से तय हो जाएगी। हाईवे पर चलने में सफर और भी आसान हो जाएगा। स्पोर्ट्स नेकेड सेगमेंट में होने की वजह से इसकी सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है। ब्रेकिंग सिस्टम को अपडेट करते हुए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस को जोड़ा गया है।

डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ बाइक की खूबियां और भी खास हो जाती हैं, इसमें डिजिटल ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, क्लॉक, रेन-स्पोर्ट्स-अर्बन ड्राइविंग मोड और डिजिटल फ्यूल गेज शामिल है। इसके अलावा बाइक के लुक को आकर्षक बनाने के लिए DRLs के दिया गया है। ये खूबियां आज सबसे अधिक डिमांड में हैं और बताया जा रहा है की आगे भी ऐसे ही इन्हें अपडेट किया जाता रहेगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।