क्यों करना मॉनसून में अपना मूड खराब कार चलाते समय जरूर रखें ये पांच समान, सफर रहेगा काफी आसान

monsoon-car-tips

भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है इसके साथ ही कार चलाने का अनुभव खराब हो जाता है क्योंकि कार में गंदगी होने लगती है और स्मैल की वजह से ड्राइविंग अनुभव खराब हो जाता है । अगर आप अपने कार में खुशनुमा माहौल रखना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए मानसून में इस्तेमाल होने वाली पांच एक्सेसरीज की जानकारी लेकर आए हैं जिसके इस्तेमाल से मानसून में कार ड्राइविंग काफी खुशनुमा हो जाएगी। यह एक्सेसरीज ना सिर्फ आपके पूरे ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाएंगे बल्कि इसमें से इस्तेमाल होने वाले कुछ एक्सेसरीज आपकी सेफ्टी को भी बढ़ा देंगी।

वाटर रिपेलेंट

कार में इसका लगाना काफी जरूरी होता है क्योंकि इसके इस्तेमाल से वाटर रिपेलेंटहाइड्रोफोबिक शील्ड बनाता है जो पानी को विंडशील्ड के सर्फेस पर टिकने नहीं देता है, जिसके वजह से आप आराम से सामने आ रही चीजों को देख पाएंगे और ड्राइविंग सेफ्टी से कर सकेंगे।

एंटी फॉग फिल्म

आपको आरवीएम पर एंटी-फॉग फिल्म लगाकर बारिश के दौरान पीछे की विजिबिल्टी को बेहतर तरीके से देख सकते हैं जिसके कारण आपको ड्राइविंग करते समय काफी अच्छा अनुभव प्राप्त होगा यह वह आरवीएम परफॉर्म जमने नहीं देता है जिसके कारण आप पीछे की चीजों को आराम से देख सकते हैं।

ये भी पढ़े: फुल टैंक 700km माइलेज वाली Bajaj Platina 110 के इटैलियन फीचर्स बने सूरमा

रेन वाईजर

इसको आप दरवाजे के ऊपर रख सकते हैं क्योंकि ये बाहर और नीचे की तरफ निकला होता है। इसकी मदद से आप बारिश के दौरान पानी अंदर आये बिना खिड़की को थोड़ा सा खोल सकते है। आपको बता देंगे एक ऐसी एक्सेसरीज है जिसको आप कार खरीदने के साथ ही लगा सकते हैं यह आपके बेहद काम आती है। भले ही ये दिखने में छोटी है पर है बड़े काम की।

एंटी-फॉग

जब बारिश होती है तब अधिकतर फॉग विंडशील्ड व साइड ग्लासेस पर जमती है। यह विजिबिल्टी को बुरिऊ तरह प्रभावित करती है जिस वजह से एक्सीडेंट की संभावना बढ़ जाती है। एंटी-फॉग लगाकर इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

एयर फ्रेशनर

मानसून के समय कार के केबिन में काफी बदबू आने लगती है जिसके कारण कार चलाने का अनुभव खराब हो जाता है और ऐसे भी आपको अपने कार में एयर फ्रेशनर जरूर रखना चाहिए ताकि कार चलाते समय आपको अच्छा महसूस हो और आपकी ड्राइव काफी पॉजिटिव हो मानसून के समय दुर्गंध अधिक होने लगती है और मॉइश्चराइजर अधिक होने की वजह से स्मेल आने लगती है। इसलिए इसका इस्तेमाल काफी जरूरी होता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।