Hero Splendor Electric हुए लॉन्च, जानिए पूरी खबर..

Hero Splendor Electric
ADMS Boxer Electric Bike: भारत में पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड बढ़ी है। नतीजतन, कई वाहन निर्माता इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने हाल ही में एक इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है जो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली Hero Splendor Electric जैसी दिखती है।

Hero Splendor Electric मोटरसाइकिल: हीरो स्प्लेंडर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। शहरों से लेकर गांवों तक देश के हर हिस्से में इस बाइक के दीवाने हैं। कम कीमत, अच्छे माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस के कारण यह भारतीय नागरिकों की पसंदीदा बाइक है। अब सोचिए अगर इस बाइक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में उतारा जाए तो क्या होगा। इस बाइक को उतनी ही लोकप्रियता मिल सकती है, जितनी पेट्रोल से चलने वाली बाइक को मिल सकती है। हम इसकी बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि ऐसी बाइक को एक कंपनी बनाती है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ADMS ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है। इस बाइक का नाम Boxer है।

यह भी पढ़े:– Maruti Super Carry: मारुति ने लॉन्च किया देश का सबसे पावरफुल मिनी ट्रक, कीमत सिर्फ…

ADMS Boxer की खास बात यह है कि इस बाइक का डिजाइन बिल्कुल Hero Splendor Electric जैसा है। बैटरी को छोड़कर, बाइक फुल बॉडी स्प्लेंडर फोटोकॉपी की तरह दिखती है। कंपनी ने इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 140km तक चलती है। साथ ही इस बाइक की कीमत करीब 1.25 लाख रुपये होगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक में राइडिंग के लिए तीन मोड होंगे। यह पहला ईको मोड होगा जिस पर यह बाइक 140 किमी तक की रेंज देगी। कंपनी ने लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है।

Hero Splendor Electric

बिल्कुल वैभव की तरह डिजाइन..

बाइक में आयताकार हेडलैंप, फ्रंट काउल, फ्रंट और रियर मडगार्ड, शानदार सीट डिजाइन और ग्रैब रेल शामिल हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर का सस्पेंशन सेटअप भी है जो बिल्कुल स्प्लेंडर जैसा ही है। इस बाइक को करीब से देखने के बाद ही आपको पता चलेगा कि यह कोई भव्यता नहीं है। जब आप इंजन की जगह बैटरी को देखेंगे तो पाएंगे कि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है। इनमें अलग-अलग हैंडलबार डिज़ाइन और पोजिशनिंग, क्रोम-टिप्ड ग्रिप्स और यूनिक स्विच क्यूब शामिल हैं।

यह भी पढ़े:– June 2022: कार बाजार में हुई उथल-पुथल जानिए कौन सी कंपनी बनी नंबर 2..

Hero Splendor Electric:गैर हटाने योग्य बैटरी

इलेक्ट्रिक बाइक के कॉकपिट सेक्शन और ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल का डिजाइन एक जैसा है। इसे फ्यूल गेज बैटरी स्टोरेज में बदल दिया गया है। इसमें भी स्प्लेंडर की तरह ही स्पीडोमीटर और माइलोमीटर है। लेकिन इसके डायल में ग्राफिक्स स्प्लेंडर के ग्राफिक्स से अलग हैं। इसमें दी गई बैटरी को हटाया नहीं जा सकता क्योंकि बैटरी को निकालने के लिए कोई ओपनिंग नहीं है।

Latest Post-