Mahindra की टेंशन बढ़ी, Maruti लॉन्च करेगी थार की परफेक्ट एसयूवी, जानिए खबर..

Maruti Jimny

Maruti Suzuki Jimny India Launch: महिंद्रा एंड महिंद्रा की थार भारत में ऑफ-रोड एसयूवी सेगमेंट पर हावी है। Maruti सुजुकी महिंद्रा की थार को टक्कर देने की तैयारी में है। थार को टक्कर देने के लिए मारुति जिम्नी इस कार को अगले साल जनवरी में लॉन्च कर सकती है।

5 डोर Maruti सुजुकी जिम्नी लीक इमेजेज: भारत में एसयूवी कारों का क्रेज दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसी तरह भारत में भी ऑफ-रोड एसयूवी की मांग बढ़ रही है। फिलहाल इस सेगमेंट में भारतीय ऑटोमेकर महिंद्रा एंड महिंद्रा का दबदबा है। Mahindra की Thar देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑफ-रोड SUV है. देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अब इस सेगमेंट में महिंद्रा को चुनौती दे रही है। कंपनी ने कार के डिजाइन को पूरी तरह से कवर किया था ताकि लोगों को समझ में न आए कि कार क्या है। हालांकि इस कार के बॉक्सी डिजाइन की वजह से लोगों ने इस कार को आसानी से पहचान लिया।

यह भी पढ़े:– Pajero से भी ज्यादा फीचर्स के साथ आ रही Mahindra की ये SUV, मिलेगा तगड़ा माइलेज

जब आप लीक हुई तस्वीरों को देखेंगे तो पाएंगे कि यह एक 5 डोर एसयूवी है। इस कार के प्रोटोटाइप में टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील नहीं देखा गया था। क्योंकि यह एक प्रोडक्शन वर्जन हो सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार का व्हीलबेस 2,550 एमएम का होगा। इस कार की लंबाई 3,850mm होगी। कार की चौड़ाई थ्री डोर कार जितनी ही होगी। साथ ही इस कार में बड़ा बूट स्पेस मिलेगा।

Maruti Jimny शक्तिशाली इंजन

इस 5 डोर एसयूवी में नया और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो शायद नई मारुति ब्रेजा जैसा ही होगा। इस कार का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर थ्री डोर जिम्नेजियम जैसा होगा। भारत की मारुति जिम्नी ब्रेज़ा के माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5L K15C पेट्रोल इंजन से लैस होने की उम्मीद है। कार का इंजन 103 bhp का टॉप पावर और 137 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

यह भी पढ़े:– June 2022: कार बाजार में हुई उथल-पुथल जानिए कौन सी कंपनी बनी नंबर 2..

भारत में कब लॉन्च ?

कार के ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मारुति सुजुकी 5 डोर जिम्नी को अगले साल भारत में लॉन्च कर सकती है। यह भी दावा किया जाता है कि कंपनी जनवरी 2023 के दूसरे सप्ताह में कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का सीधा मुकाबला Mahindra Thar से होगा।

Latest Post-