Hero Splendor हुई बंद? अब 100cc सेगमेंट में राज करेगी Passion plus 2.O

hero-passion-2o

भारतीय मिडिल क्लास की पहली पसंद रही कम्यूटर बाइक्स के सेगमेंट में 100cc के साथ 125cc बाइक्स की मांग भी रही है। ऐसे में कंपनियों ने मौके का फायदा उठाकर एक से बढ़कर एक नए मॉडल लॉन्च किए और कस्टमर्स को ये अच्छे भी लगे। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की Hero motorcop अपनी Hero Passion plus को अपडेट करने जा रही है, जिसके तहत अब इस बाइक को 100cc इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा और फीचर्स भी उसी हिसाब से दिए जाने वाले वाले हैं। हालांकि कुछ लोगों का मानना है की इसे 125cc इंजन की साथ लॉन्च किया जा सकता है। बाइक को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक बाइक की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है और जल्द ही इसे पेश किया जा सकता है।

Hero Passion plus में इंजन से लेकर फीचर्स तक को अपडेट करने की योजना शामिल हो सकती है। इसके डिज़ाइन को पैशन प्रो से लिए जा सकता है, जोकि आज भी काफी लोकप्रिय है। बाइक के पिछले मॉडल की गिरती डिमांड की वजह से इसे 2019 में बंद कर दिया गया था। इसमें कंपनी 110cc का इंजन देती थी, जबकि 2023 मॉडल में 100cc का इंजन दिया जा सकता है। Hero Passion plus के आने से Honda shine, Bajaj Platina और Tvs sports जैसी बाइक्स को टक्कर मिल सकती है।

Hero Passion plus फीचर्स

Hero Passion plus में मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर, एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर और फ्यूल गेज की सुविधा भी दी जा सकती है। इसके साथ बाइक के दोनों टायर में ड्रम ब्रेक को कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट मिल सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक ये बाइक एक लीटर फ्यूल में 60 से 65 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है, यानि की इसमें 65kmpl तक की माइलेज देने की क्षमता हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Honda CB500F 2023: शोरूम से बाहर आते ही लड़कियों ने किया पीछा, कभी भूलकर…

Hero Passion plus कीमत

Hero Passion plus के फीचर्स और माइलेज को देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा है की ये बाइक 70 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक की कीमत में लॉन्च हो सकती है। वैसे इसी सेगमेंट में आने वाली Hero Splendor की एक्स-शोरूम कीमत 80 हजार रुपये के आस पास है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।