Hero Splendor को धुल चटाने जल्द आ रही Bajaj Discover? कीमत और फीचर्स देख होश उड़ जायेंगे

Maruti Suzuki Alto 800 Electric Car Price Feature Specs And Launch Date

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में आज भी कार और बाइक की सेल्स में जमीन आसमान का अंतर है और इस अंतर को बढ़ाने में एक हाथ बाइक निर्माता कंपनियों का भी है। पिछले कुछ समय में जिस हिसाब से स्पोर्ट्स लुक वाली बाइक्स को लॉन्च किया है, उन्हें देखकर काफी लोगों ने अपने कार लेने के प्लान में बदलाव किया है। अभी जिस बाइक के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, ये लॉन्च के साथ ही बवाल मचा सकती है। अगर इसके फीचर्स तगड़े होते हैं, तो आप भी कार खरीदने के प्लान को बदल सकते हैं।

New Bajaj Discover स्पेसिफिकेशन

देश की सबसे बड़ी बाइक कंपनियों में शामिल Bajaj को आज सभी लोग जानते हैं, इस कंपनी के पास एक से बढ़कर एक बाइक्स मौजूद हैं और कुछ का आना अभी बाकी है। कल जारी हुई एक सूचना के मुताबिक बजाज कंपनी अपनी 125cc बाइक Bajaj Discover को दोबारा लॉन्च करने जा रही है, लेकिन इस बार इसमें काफी कुछ बदला जाने वाला है। स्पोर्टी लुक के साथ आने वाली Discover में Pulsar 125 के इंजन का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन इसे स्टैंडर्ड एमीसन नॉर्म्स पर डिजाइन किया जाएगा। पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई थी कि बजाज ने discover के नए मॉडल को ट्रेडमार्क करा लिया है और अगले महीने से इसपर काम शुरू होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- लॉन्च से पहले शिमला में घूमती नजर आई Tata Blackbird, देखते ही लड़को ने कहा क्या बवाल कार है भाई

New Bajaj Discover फीचर

Discover 125 में दिए जाने वाले फीचर्स एडवांस होने के साथ आकर्षक भी होने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक ये बाइक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आएगी, इसमें ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, लोकेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल क्लॉक की सुविधा मिलेगी। सेफ्टी के मामले में बजाज की गाड़ियां बाकी सभी से बेहतर रही हैं, इसी को जारी रखते हुए डिस्कवर 125 में सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनो टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है। डिस्क ब्रेक होने से बाइक को कंट्रोल करना आसान हो जाता है और स्पोर्ट्स बाइक में डिस्क ब्रेक अनिवार्य रूप से दिया जाता रहा है। दाम को लेकर ऐसा कहा जा रहा है की इसे 1.2 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Discover 125 के आने से टीवीएस Raider को टक्कर मिल सकती है। इसके बारे में अधिकारिक जानकारी बाहर आने में अभी समय लग सकता है, एक्सपर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी डिस्कवर को शोकेस करने की बजाय डायरेक्ट लॉन्च कर सकती है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।