Celerio के इस नए अवतार को देखते ही शोरूम में लगी भीड़, रिकॉर्ड तोड़…

maruti-celerio-2023

हम भारतीय लोगों को वो कार या बाइक ज्यादा पसंद आती है जो अच्छी माइलेज दे सकें। अब बात माइलेज की आ गई है तो ऐसा हो ही नहीं सकता की Maruti Celerio का नाम ना आए। जी हां आपने बिल्कुल सहीं पढ़ा है आज हम बात करने जा रहे हैं मारूती की उस कार की जिससे कंपनी ने भारत में CNG कारों की शुरूआत की थी। आपको बता दें Maruti Celerio के रूप में ही कंपनी ने अपना पहला CNG कार लॉन्च किया था, उसके बाद इस कार को कंपनी लगातार अपडेट करती रही है। वहीं, एक बार फिर इस कार को नए अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है। तो आइए जान लेते हैं की इस कार में आपको क्या खास फीचर्स मिलने वाला हैं।

भारतीय सड़को पर Maruti Celerio को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। कुछ महीनें पहले जब कंपनी ने इसके नए मॉडल को लॉन्च किया था तब इसे सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार के तौर पर सड़को पर उतारा गया था। बता दें, Celerio, मारूती की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है, एक बार फिर इस कार को कंपनी ने नए अवतार में लॉन्च किया है।

ये भी पढ़े: Maruti Celerio की लीक हुई तस्वीरों ने खोला राज! 26kmpl माइलेज बोलकर 19 में…

Maruti Celerio फीचर्स

Maruti Celerio में आपको क्लासिक स्टेरिंग विल मिलता है, अगर आपको पुरानी कारें पसंद है तो इसका स्टेरिंग कुछ ज्यादा पसंद आएगा। बता दें इसमें आपको 10 इंच का स्क्रीन, स्टार्ट बटन, की लेश एंट्री, बेसिक लेकिन एकदम प्रैक्टिकल डैशबोर्ड, सामने की ओर दो ग्लास होल्डर, एक USB सौकेट, टॉप मॉडल में डूअल टोन डैशबोर्ड, हेड लाइट एडजस्ट के लिए बटन, सामने की ओर डिजिटल मीटर जिसमें फ्यूल, स्पीड, आरपीएम, नाविगेशन के सारे डिटेल्स आपको देखने को मिलने वाले हैं। अगर कम दाम में कोई अच्छी कार लेने की सोच रहे हैं तो इससे बेस्ट कार नहीं हो सकती है।

Maruti Celerio कीमत

बात करें इसके कीमत की तो इस कार को आप 6 लाख 50 हजार में घर ले जा सकते है, हालांकि ये कीमत अलग-अलग राज्यों में थोड़ा ऊपर नीचे हो सकता है। तो वहीं दूसरी तरफ इसमें आपको 998cc का इंजन मिलता है जो 5500 आरपीएम पर 65.71bhp का पावर जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें इसके साथ इसमें 32 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो कंपनी यह दावा करती है की सिटी में भी ये कार 19.06 का माइलेज देगी लेकिन कई रिपोर्ट और जानकारों की मानें तो अगर कार को एक लिमिटेड स्पीड पर चलाया जाए तो आपको ज्यादा माइलेज मिल सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।