Hero Karizma से पहले ही फैक्ट्री छोड़कर बाहर निकली कंपनी की electric bike, लड़कियां…

hero-ev-bike

हीरो मोटोकॉर्प की रेंज में कई अलग-अलग कम्यूटर बाइक्स शामिल हैं, ऐसे में अब कंपनी अपनी रेंज का विस्तार करने पर जोर दे रही है। हाल के दिनों में सामने आई एक खबर के मुताबिक हीरो कंपनी कम्यूटर बाइक के अलावा स्पोर्ट्स और इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर भी फोकस करने वाली है। इसका सीधा मतलब है की आने वाले कुछ साल में हीरो कंपनी की स्पोर्ट्स और इलेक्ट्रिक बाइक्स/स्कूटर देखने को मिल सकते हैं। इसकी शुरुआत इसी साल लॉन्च होने जा रही Hero Karizma से हो सकती है, जोकि 8 साल बाद वापसी कर रही है। इसके अलावा Xtreme सीरीज में एक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की प्लानिंग है।

दावे के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प की xtreme को इलेक्ट्रिक पावर के साथ लॉन्च किया जाने वाला है, इस बाइक के आने से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को चुनौती मिल सकती है। इसमें सेफ्टी से लेकर स्मार्ट फीचर्स की भरमार होने वाली है, अगर इसमें मिलने वाली संभावित खूबियों पर नजर डालें तो पता लगता है की। xtreme electric एक स्पोर्ट्स बाइक होगी, इसमें सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है।

स्मार्ट फीचर्स के तौर पर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया जाएगा, इसमें नेविगेशन और लोकेशन ट्रैक करने की सुविधा होगी। इन दो खूबियों के होने से आप कठिन से कठिन सफर को बड़ी ही आसानी से पूरा कर सकते हैं, ऐसे फीचर्स उन जगहों पर काम आते हैं, जहां रास्ता बताने वाला कोई न हो। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो xtreme electric के टॉप मॉडल में कस्टम एडवेंचर बाइक के फीचर्स पेश किए जा सकते हैं। यानी की आप अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को एडवेंचर बाइक में भी बदल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आ गई Maruti की नई Eeco 2023, फीचर्स में मिलेगा Sunroof

अभी इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में कोई भी बड़ी कंपनी नहीं है, लेकिन हीरो के आने से ये दस्तूर बदल सकता है। ऐसा बताया जा रहा है की बजाज मोटर्स भी इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है। सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक बजाज अपनी Discover 125 के डिज़ाइन के साथ एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाली है। इसका प्रोटोटाइप तैयार कर लिया गया है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी की जा सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।