Yamaha, ktm और Apache की धज्जियां उड़ाने आ गई Hero Karizma XMR 210! नहीं…

hero-karizma-xmr-210

भारतीय कम्यूटर बाइक मार्केट की सबसे बड़ी खिलाड़ी कही जाने वाली Hero Motorcop, स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में वापसी कर सकती है। इसकी शुरुआत सालों पहले अपनी परफॉरमेंस से सभी के दिलों पर राज करने में कामयाब रही हीरो मोटरकॉप की Hero Karizma (Hero Karizma XMR 210) से हो सकती है। इस बाइक के आने से बड़ी-बड़ी बाइक निर्माता कंपनियों को चुनौती मिलने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Hero Karizma XMR 210 की टेस्टिंग अपने अंतिम दौर में है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं Hero Karizma XMR 210 (Hero Karizma 2023) को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में चल रही बातों को।

Hero Karizma XMR 210 में मिलने वाले इंजन के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन ये अनुमान लगाया जा रहा है की इसमें 210cc का इंजन दिया जा सकता है। बाइक के पिछले मॉडल में 20bhp की पावर देने वाला 223 सीसी एयर-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता था।

2014 में दोबारा अपडेट लेकर लॉन्च हुई Hero Karizma ने शुरुआती दौर में काफी सुर्खियां बटोरीं, लेकिन कुछ समय बाद बाइक की लोकप्रियता में लगातार गिरावट होने लगी और इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Hero Karizma को मार्केट से हटा लिया। अब इसे एक बार फिर लॉन्च करने की बातें हो रही हैं, जानकारों के मुताबिक अगर हीरो करिजमा वापस आती है तो सबसे बड़ी चुनौती Yamaha मोटर्स के लिए हो सकती है, क्योंकि यामाहा के पास स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में सबसे अधिक बाइक्स हैं जिनके फीचर्स Hero Karizma से मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: आ रही है Maruti की पहली इलेक्ट्रिक suv eVX, एक चार्ज में देगी 550KM की रेंज

बात करें Hero Karizma XMR 210 में मिलने वाले एडवांस फीचर्स की तो, इसमें डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा दी जा सकती है। डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, एबीएस और नेविगेशन जैसी खूबियां भी Hero Karizma XMR 210 में दी जा सकती हैं। अगर आप भी आने वाले दिनों में एक स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो Hero Karizma XMR 210 के लिए इंतजार कर सकते हैं, हालांकि अभी तक ये तय नहीं है की ये बाइक कब और कैसे लॉन्च होगी और क्या हो सकती है इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।