तगड़े फीचर्स के साथ इसी महीने की इस तारीख को लॉन्च होने जा रही है Hero Karizma

hero-karizma

अपने दौर की सबसे दमदार बाइक मानी गई Hero Karizma इसी महीने में वापसी करने जा रही है। इसकी ऑफिसियल लॉन्चिंग 29 अगस्त को होने वाली है, ऐसे में आप भी तैयार रहिए एक नए अवतार में आने वाली करिजमा के स्वागत के लिए। आइए जानते हैं की क्या खास और दमदार लेकर आने वाली है करिजमा और साथ में जानेंगे अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत।

कुछ दिनों पहले ही हीरो कंपनी ने अपनी इस बाइक को दुबारा लॉन्च करने का ऐलान किया था, कंपनी की ओर से जारी एक टीज़र में बाइक की एक झलक देखने को मिल रही है। आपको बता दें की करिजमा को पहली बार साल 2003 में लॉन्च किया गया था, उस वक़्त ये हीरो की सबसे महंगी बाइक हुआ करती थी। लंबे समय तक कस्टमर्स को अपनी परफॉरमेंस से आकर्षित करने वाली करिजमा की वापसी बड़े-बड़े प्लेयर्स के लिए परेशानी बन सकती है।

बाइक में मिलने वाला इंजन पहले के मुकाबले और भी दमदार होने वाला है। इसमें 200cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट दिया जा सकता है, रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प पहली पर लिक्विड कूल्ड इंजन तैयार कर रही है। इसका इस्तेमाल करिजमा में होने की पूरी संभावना है, हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहना मुमकिन नहीं है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ही लीक हुए Renault Duster 2023 के फीचर! कभी देखा…

बाइक में मिलने वाले फीचर्स में मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल, गियर शिफ्ट इंडिकेटर, साइड स्टैंड इंजन कटऑफ, डिजिटल फ्यूल गेज, नेविगेशन, led हेडलाइट, led टेललाइट, DRLs, एबीएस, डिस्क ब्रेक और चार्जिंग शॉकेट दिया जा सकता है। Hero Karizma का डिज़ाइन बेहद ही आकर्षक होने वाला है, कुछ महीने पहले ही एक डीलरशिप में बाइक के एक प्रोटोटाइप को देखा गया था। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो बाइक को उसके प्रोटोटाइप के मुताबिक ही डिज़ाइन किया जाने वाला है।

हीरो कंपनी लंबे समय से स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने की जद में लगी हुई है और कंपनी ने कुछ गाड़ियां लॉन्च भी की हैं, लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिली है जो इनकी कम्यूटर बाइक्स को मिला है। अभी हाल ही में Hero ने Harley Davidson के साथ मिलकर एक नई बाइक को लॉन्च किया है, इसके आने से जाहिर तौर पर कंपनी को एक अलग छवि बनाने में मदद मिलने वाली है। Karizma को दो लाख रुपये तक में लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।