200CC इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है Hero Karizma, पहले कभी नहीं दिया इसमें…

hero-karizma-2024

Hero Karizma: स्पोर्ट बाइक सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए सभी कंपनियां एक के बाद एक नए स्पोर्ट मॉडल को लॉन्च कर रही हैं, इस रेस में सबसे आगे है बजाज ऑटो (Bajaj Auto)। बजाज ने हाल के दिनों में कई नए मॉडल लॉन्च किए हैं, जिनको काफी पसंद भी किया जा रहा है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आती है Yamaha Motor, इनके पास भी पहले से कई सारे धाकड़ दो पहिया मौजूद हैं और आगे भी यामाहा मोटर के द्वारा भारत में कई सारे बाइक को लॉन्च करने की प्लानिंग चल रही है, लेकिन अभी जो बाइक आपको दिख रही है ये न तो Yamaha की है और न ही Bajaj की।

इस स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल का नाम है Hero Karizma है, कभी अपनी परफॉरमेंस और लुक से सभी का दिल जितने में कामयाब रही इस स्पोर्ट्स बाइक को काफी साल पहले ही बंद कर दिया गया था, लेकिन अभी जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक भारतीय बाजार में Hero Karizma की वापसी होने वाली है। जानकारों के अनुसार देश की सबसे बड़ी बाइक मेकर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के पास आज के वक़्त में एक से बढ़कर एक डेली यूज़ वाली बाइक्स हैं, लेकिन टू व्हीलर स्पोर्ट्स बाइक्स सेगमेंट में कंपनी पिछड़ चुकी है, हालाँकि वो बात अलग है की हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने कुछ स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च किया है, लेकिन कस्टमर्स द्वारा उन्हें पसंद नहीं किया गया।

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) को कही न कही ये अहसास हो चूका है की भारत में कारोबार कर रही बाकी कंपनियों को इस फील्ड में टक्कर देने के लिए Karizma को वापस लेकर आना बेहद ही जरुरी हो चूका है। अभी मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने “Karizma” नाम को लेने के लिए दोबारा पेटेंट फाइल किया है और जल्द ही इसकी मंजूरी भी मिल सकती है। जहाँ तक बात इस बाइक के फीचर्स की है तो इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये अनुमान लगाया जा रहा है की इस गाड़ी में कम से कम 200 cc का इंजन दिया जा सकता है। आधुनिक फीचर्स के तौर पर Hero Karizma में डिजिटल डिस्प्ले सुविधा के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन मैप की सुविधा दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें:Bajaj Pulsar N160: ड्यूल चैनल एबीएस के साथ लॉन्च हुई पहली बाइक? 800km…

सेफ्टी के लिए इसमें डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल एबीएस (Dual Channel ABS) का सपोर्ट मिल सकता है। इन सभी फीचर्स की आधिकारिक पुष्टि होने में अभी समय लग सकता है, लेकिन एक बात तय है की Hero Karizma नए और दमदार फीचर्स के साथ वापसी करने वाली है, वो भी जल्द ही।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।