Bajaj Pulsar N160: ड्यूल चैनल एबीएस के साथ लॉन्च हुई पहली बाइक? 800km…

bajaj-pulsar-n160

1.23 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हुई Bajaj Pulsar N160 ने अपने जलवे दिखाने शुरू कर दिए हैं, अगर आप इसके टॉप मॉडल को खरीदते हैं तो इसके लिए चार से पांच हजार रुपये अधिक खर्च करने होंगे। बाइक के फीचर्स की जानकारी के लिए आपको ये आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए, दमदार लुक के साथ आने वाली Bajaj Pulsar N160 में एक से बढ़कर एक बेहतरीन खूबियां मिलने वाली हैं, जो एक स्पोर्ट्स बाइक में देखने की इच्छा सभी की होती है। स्पोर्ट्स बाइक के शौकीनों में इसे लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है, इसमें एक ऐसी फीचर जोड़ी गई है जो इससे पहले देश में लॉन्च हुई किसी भी बाइक में देखने को नहीं मिली थी।

Bajaj Pulsar n160 फीचर और स्पेसिफिकेशन

इस फीचर का नाम है ड्यूल चैनल एबीएस, 160CC इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ लॉन्च होने वाली किसी भी बाइक में अबतक ड्यूल चैनल एबीएस का सपोर्ट नहीं दिया गया था। अगर आप भी ऐसी ही धाकड़ बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो Pulsar N160 को चेक कर सकते हैं। बाइक के इंजन Single cylinder, 4 stroke, SOHC, 2 valve, Oil cooled, FI बेस पर डिज़ाइन किया गया है और इसकी परफॉरमेंस से कंपनी भी संतुष्ट नजर आ रही है।

ये भी पढ़ें:दिवाली पर आएगी Bajaj की ये शानदार बाइक, लीक हुए फीचर्स

जहाँ तक बात पावर और टॉर्क की है तो, ये मोटरसाइकिल 6750 Rpm पर 14.65 Nm टॉर्क और 8750 Rpm पर 16 PS तक का पावर जेनरेट कर सकती है, नए फीचर के तौर पर दिए गए ड्यूल चैनल एबीएस (Dual channel ABS) से दोनों टायर्स में लगे डिस्क ब्रेक को पूरा सपोर्ट मिलने वाला है, यानी की डबल सुरक्षा। ऐसे ही सेफ्टी फीचर्स के साथ कंपनी अपनी बाकी गाड़ियों को भी लॉन्च कर सकती है, हालाँकि इसमें अभी समय लगने वाला है।

Pulsar N160 माइलेज

दावे के मुताबिक Constant mesh 5 speed गियर के साथ लॉन्च हुई Pulsar N160, 55 से 59KMPL तक का माइलेज देने की क्षमता रखती है। इसके साथ मिलने वाले 14 लीटर के फ्यूल टैंक को एक बार फुल करने पर 800 Km के आस पास की दूरी तय हो सकती है। इसके बारे में अन्य जानकारी के लिए आप बजाज की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, वहां ऑफर्स की जानकारी भी मिल जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।