टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई Hero Karizma 2023, लॉन्च के साथ ही मचेगा बवाल

hero-karizma

लंबे समय से चर्चा में बनी हुई Hero Karizma को लेकर एक बार फिर बातें शुरू हो चुकी हैं, हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जी हाँ, इस बात की पुष्टि हो चुकी है की Hero Motorcop अपनी प्रीमियम बाइक Hero Karizma को दोबारा लॉन्च करने जा रही है। स्पॉट की गई बाइक का बाहरी डिज़ाइन काफी हदतक स्पोर्ट्स बाइक की तरह नजर आता है और फ्रंट भी शार्प लुक के साथ आ सकता है। Hero Karizma लॉन्च हो, उससे पहले 14 जून को कंपनी अपनी स्पोर्ट्स बाइक Hero Xtreme 160R के नए मॉडल को लॉन्च करने जा रही है।

Hero Karizma के बारे में जो बातें सामने आ रही हैं, उनके मुताबिक इसे XMR 210 ब्रांड के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने Hero Karizma और XMR 210 दोनों ही नाम को ट्रेडमार्क करा लिया है, इसके आने से Bajaj Pulsar 220 को टक्कर मिल सकती है। Hero Karizma को कुछ दिन पहले ही एक इवेंट में भी देखा गया था, हालांकि उस वक़्त इसके बारे में अन्य कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी।

Hero Karizma में हीरो मोटरकॉप की ओर से पहली बार एक लिक्विड कूल्ड इंजन पेश किया जा सकता है, इसके साथ 6 स्पीड गियर बॉक्स भी जोड़े जाने की उम्मीद है। जहां तक बात पावर और टॉर्क की है तो ये 25bhp की पावर और 30nm का टॉर्क जेनेरेट कर सकता है। led हेडलाइट, led टेललाइट, टर्न साइड इंडिकेटर, ड्यूल चैनल एबीएस, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, लोकेशन ट्रैकर, नेविगेशन सिस्टम, डिजिटल ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, स्पीडोमीटर, क्लॉक और डिजिटल टैकोमीटर जैसे फीचर्स आपके सफर को आसान और आरामदायक बनाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: आ गई अपने आप स्टार्ट होने वाली Honda Dio H-smart, कीमत मात्र 70 हजार

इसके अलावा हीरो Xtreme 200S को 4V हेड और नए ब्रेक के साथ अपडेट किया जा रहा है, इसे भी कुछ समय पहले ही देखा गया था। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे भारत में न लॉन्च करके अन्य देशों में पेश किया जा सकता है, अब देखना होगा की इस बात में कितनी सच्चाई है। इन सभी पहलुओं से जो एक बात साफ होती है, वो ये है की हीरो कंपनी आने वाले समय में स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट पर फोकस करने वाली है। ऐसा होने से भारतीय कस्टमर्स को सहूलियत होगी और मार्केट में प्रतिस्पर्धा बढ़ने की वजह से अन्य बाइक्स की कीमतें भी कम हो सकती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।