आ गई अपने आप स्टार्ट होने वाली Honda Dio H-smart, कीमत मात्र 70 हजार

honda-dio-h-smart

देश में लगातार स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है, ऐसे में सभी स्कूटर्स बनाने वाली कंपनिया आए दिए नए-नए स्कूटर लॉन्च कर रही है। इसी सिलसिले में होंडा ने भी अपनी नई Honda Dio H-Smart को लॉन्च किया है। इस स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स दिए गए है। रिपोर्ट की मानें तो इसमें भी Activa 6G के तर्ज पर ही सारे फीचर्स एड किए गए है। वहीं दूसरी तरफ ये भी माना जा रहा है की कंपनी ने इस स्कूटर को Activa 7G के जगह पर लॉन्च किया है। तो अगर आप भी इस स्कूटर को लेने की सोच रहे है तो आइए आपको बताते है इस स्कूटर के बारे में सारी जानकारी।

Honda Dio H-Smart इंजन

इस स्कूटर में कंपनी ने 109.5cc का इंजन दिया है, जो की 7.76ps की पावर और 9NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अब आप सोच रहे है की पहले भी Honda Dio का इंजन Displacement इतना ही था। तो फिर बदला ही क्या है, आपको बता दें की इंजन बिल्कुल सेम है लेकिन इसमें BS6.2 और OBD2-Compliant को एड कर दिया गया है।

Honda Dio H-Smart फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें फीचर्स के तौर पर आपको एंटी थेप्थ अलार्म, 10 मीटर के रेंज में स्कूटर को लोकेट करने की क्षमता, बिना चाभी के ही हैंडल अनलॉक, 2 मीटर के दूरी से ही फ्यूल लीड और सीट खोलने की क्षमता, इतना ही नहीं 2 मीटर के रेंज में आकर बिना चाभी लगाए इंजन को स्टार्ट कर सकते है। इस स्कूटर में जो सबसे ज्यादा शानदार फीचर्स हमे लगा वो है अगर आप भूल से स्कूटर को लॉक करना भूल भी जाए तो 2 मीटर दूर जाते ही ये अपने आप लॉक हो जाएगा।

ये भी पढ़े: Honda SP 125 के 2024 मॉडल की तस्वीर ने मचाया बवाल, फीचर्स पहले की…

Honda Dio H-Smart कीमत

फीचर्स के हिसाब से इस स्कूटर की कीमत ज्यादा नहीं है। ये आपको केवल 70 हजार से 75 हजार तक मिल जाएगी। आपके जानकारी के लिए बता दें की ये कीमत Ex-Showroom है।

इन स्कूटर को देगी कड़ी टक्कर

माना जा रहा है की इसकी सीधा मुकाबला Hero Xoom 110, Hero Pleasure Plus, Tvs Jupiter, जैसी स्कूटर से होगा। अगर आपको कम बजट में ज्यादा फीचर्स वाली स्कूटर लेनी है तो ये बिल्कुल परफेक्ट है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।