नए अवतार में सभी को अपना दिवाना बनाने आ रही है Hero Glamour, आएगा मजा

hero-glamour

Hero Motocorp के पास इस समय बाइक्स की बड़ी रेंज और हर महीने कंपनी सेल्स के मामले में नए रिकॉर्ड बनाती है। जिस प्रकार सभी कंपनियां अपनी बाइक्स और कार को नए एमिसन स्टैण्डर्ड के मुताबिक अपडेट कर रही हैं, उसी प्रकार हीरो ने भी बाइक्स को अपडेट करना शुरू कर दिया है। हाल ही में एक तस्वीर सामने आई जिसमें ये साफ देखा जा सकता है की हीरो की टॉप सेलिंग Glamour एक नए रंग और रूप में नजर आ रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Hero Glamour को BS VI फेज़-2 के अनुसार अपडेट कर लिया गया है और संभव है की आने वाले फेस्टिव सीजन में इसे लॉन्च भी कर दिया जाए। शुरुआती तौर पर जो देखने को मिला है उसके बाइक का लुक बेहद ही आकर्षक और प्रीमियम नजर आ रहा है, एक्सपर्ट्स का कहना है की नए लुक के साथ कस्टमर्स को आकर्षित करना आसान होने वाला है, बात परफॉरमेंस की करें तो ये पहले की ही तरह दमदार होने वाली है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक Hero Glamour के इंजन और परफॉरमेंस में कोई भी बदलाव नहीं किया जा रहा है, स्पेसिफिकेशन पहले की ही तरह होने वाले हैं। 124.7 cc का Air cooled 4 stroke इंजन ही इसकी सबसे बड़ी ताकत है, इसमें 7500 आरपीएम पर 10.84 PS की पावर और 6000 आरपीएम पर 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है।

ये भी पढ़ें: Innova Crysta खरीदने वालों को लगेगा बड़ा झटका, इन वैरिएंट्स की बढ़ गई कीमत

स्मार्ट फीचर्स के तौर पर Glamour के xtec मॉडल में डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल दिया जाता है, इस कंसोल सिस्टम में ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज और ब्लूथूत कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाती है। डायमेंशन के मामले में ग्लैमर का सीधा मुकाबला Honda shine से होता है, ग्लैमर की लंबाई 2051 mm, उंचाई 1074 mm और चौड़ाई 743 mm है।

बाइक के फ्रंट में Dia. 30 Telescopic और रियर में 5 step Adjustable Hydraulic Shock Absorbers सस्पेंशन दिया गया है। सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया जाता है। 10 लीटर का फ्यूल टैंक और 55kmpl का माइलेज सफर को आसान बनाने वाले हैं। बात कीमत की करें तो मौजूदा मॉडल 80,638 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में उपलब्ध है, हालांकि नए मॉडल के साथ इसमें इजाफा देखने को भी मिल सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।