Innova Crysta खरीदने वालों को लगेगा बड़ा झटका, इन वैरिएंट्स की बढ़ गई कीमत

innova-crysta

जापानी कार मेकर टोयोटा की गाड़ियों को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है, कंपनी के पास कारों की एक बड़ी रेंज है। भारी डिमांड की वजह से टोयोटा की कारों पर लंबी वेटिंग चल रही है और उसके बाद भी कंपनी को लगातार बुकिंग मिल रही है। अगर आप भी आने वाले दिनों में टोयोटा की कार खरीदने वाले हैं और वो कार Innova Crysta है तो आपको झटका लग सकता है। झटका इसलिए, क्योंकि कंपनी ने अपनी इस 7 सीटर MPV की कीमतें बढ़ा दी हैं।

नई कीमतों को लेकर अबतक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक अलग-अलग वैरिएंट्स के हिसाब से कीमतें बदली गई हैं। चलिए जानते हैं की किस मॉडल की कीमत कितनी बढ़ी है और अब क्या है एक्स-शोरूम कीमत। आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक Innova Crysta के टॉप मॉडल ZX की कीमत में 37 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। इस बढ़ी कीमत के बाद Innova Crysta ZX की एक्स-शोरूम कीमत 26.05 लाख रुपये हो चुकी है।

Innova Crysta VX के 7 और 8 सीटर वैरिएंट की कीमत में 35 हजार रुपये का इजाफा किया गया है, सीट्स के मुताबिक कार के इस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 24.39 लाख रुपये से लेकर 24.44 लाख रुपये तक जाती है। कार के GX वैरिएंट की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, इसे पहले की ही तरह 19.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होगी 2023 Yamaha YZF R3, इनसे होगा मुक़ाबला

स्पेसिफिकेशन/ सेफ्टी फीचर्स

Innova Crysta में 2393 सीसी का 2.4L Diesel इंजन दिया जाता है, ये इंजन 1400-2800 आरपीएम पर 343Nm का टॉर्क देता है, इसके साथ इसमें 3400 आरपीएम पर 147.51bhp की पावर देने की क्षमता भी है। इंजन को पांच स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, ये ड्राइविंग को मजेदार बना देता है। 55 लीटर का फ्यूल टैंक लंबी दूरी के लिए काफी सहायक होने वाला है,

वहीं सेफ्टी के लिए इसमें रियर सीट बेल्ट्स (Rear Seat Belts), सीट बेल्ट वार्निंग (Seat Belt Warning), डोर अजर वार्निंग (Door Ajar Warning), साइड इम्पैक्ट बीम्स (Side Impact Beams), फ्रंट इम्पैक्ट बीम्स (Front Impact Beams) और क्रैश सेंसर जैसी खूबियां दी जाती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।