Royal Enfield के बैंड बजाने आ गया Hero-Harley की पहली मोटरसाइकिल, बुकिंग शुरू

New Hero-Harley 420cc Bike

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले महीने भारत में हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के साथ साझेदारी में एक मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। नए मॉडल का नाम है- हार्ले डेविडसन X440 है। हार्ले ने भारत में इस रोडस्टर बाइक की बुकिंग का ऐलान कर दिया है। मोटरसाइकिल को भारत में इसके अधिकृत डीलरशिप से 25,000 रुपये में बुक किया जा सकता है।

हार्ले-डेविडसन एक्स440 (Harley-Davidson X440): कीमत और कॉम्पिटिटर

Harley-Davidson X440 की कीमत 2.5 लाख रुपये से 3.00 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। यह बाइक बाजार में Royal Enfield Classic 350, Honda H’ness CB 350, और अपकमिंग Bajaj-Triumph के पार्टनरशिप में बनने वाली बाइक के साथ कम्पटीशन करेगी।

हार्ले डेविडसन X440: डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन की बात करें तो, X440 काफी हद तक XR1200 की तरह हो सकता है। इसमें सर्कुलर इंडिकेटर, सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लैट हैंडलबार, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट, हार्ले डेविडसन ब्रांडिंग के साथ एक सर्कुलर हेडलैंप और रेट्रो स्टाइल को बढ़ाने के लिए रियर व्यू मिरर दिया जा सकता है। अन्य डिज़ाइन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें तांबे के रंग का एग्जॉस्ट साइलेंसर, साइड माउंटेड ग्रैब रेल्स और एक मस्कुलर ईंधन टैंक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- 300km रेंज के लिए तैयार है Royal Enfield electric bike, पापा तुरंत शोरूम जाने वाले हैं

X440 में हेडलाइट काउल, इंजन गार्ड, रियर शॉक एब्जॉर्बर और साइलेंसर एग्जॉस्ट मफलर काले रंग का मिलने वाला हैं। अलॉय व्हील पर फिर से ब्लैक और ब्रश्ड मेटल की डुअल टोन फिनिश देखने को मिलेगी। अन्य फीचर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, आल एलईडी लाइटिंग और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं।

Harley-Davidson X440: इंजन और गियरबॉक्स

यह बाइक 440 cc, सिंगल सिलेंडर, ऑयल सम्प इंजन पर चलेगी। लेकिन अभी भी पावर और टॉर्क के आंकड़े गुप्त रखे गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की तुलना में हार्ले डेविडसन X440 अधिक पावर जेनरेट कर सकता है। क्लासिक 350 का इंजन 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी की पावर और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। हार्ले डेविडसन X440 बाइक 30 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 35 एनएम का टॉर्क उत्पन्न कर सकता है।

हार्ले डेविडसन X440: सस्पेंशन और ब्रेकिंग

अपकमिंग Harley Davidson X440 सिंगल-डाउनट्यूब डिजाइन के साथ ट्यूबलर चेसिस पर आधारित होगा। सस्पेंशन सेटअप में अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क और ट्विन शॉक रियर एब्जॉर्बर शामिल हैं। ब्रेकिंग सिस्टम को संभालने के लिए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ आगे और पीछे के पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे। बाइक में एमआरएफ का 18 इंच का फ्रंट और 17 इंच रियर अलॉय व्हील्स मिल सकता है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।